Breaking News

पंजाब में  सरकार बनी तो अमृतसर और आनंदपुर साहिब को पवित्र शहर का दर्जा -केजरीवाल

arvind-kejriwal_650x400_41473402283नई दिल्‍ली/चंडीगढ़, पंजाब दौरे के दूसरे दिन दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में माथा टेका और ऐलान किया कि अगर राज्‍य में उनकी सरकार बनी तो अमृतसर और आनंदपुर साहिब को पवित्र शहर का दर्जा दिया जाएगा. उन्‍होंने कहा कि दोनों जगहों पर शराब, मांस-मछली, ड्रग्स, पान-बीड़ी-सिगरेट और तंबाकू पर पूरी तरह पाबंदी लगा दी जाएगी.

केजरीवाल पंजाब के चार दिवसीय दौरे पर हैं. केजरीवाल ने लुधियाना में एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा था कि ‘पंजाब के किसान आज बुरी स्थिति में हैं. वे आत्महत्या कर रहे हैं. एक वक्त था देश में पंजाब के किसानों को खुशहाल माना जाता था’. उन्होंने कहा कि पंजाब में आप सत्ता में आएगी तो राज्य के किसान कर्ज मुक्त हो जाएंगे और गरीब किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा.

केजरीवाल ने कहा, ‘बाकी किसानों का कर्ज का ब्याज माफ कर दिया जाएगा और दिसंबर 2018 तक पंजाब के सारे किसान कर्ज मुक्त हो जाएंगे’. उन्होंने कहा, ‘अब मैं यह कहना चाहता हूं कि मैं यहां  आ चुका हूं और मैं यहां अपना खूंटा जमाकर रहूंगा. जब तक हम उन्हें धूल नहीं चटा देते और बादलों को जेल नहीं भेज देते मैं पंजाब में टिका रहूंगा और मैं यह जगह छोड़कर जाने वाला नहीं. बीच में दो-तीन दिनों के लिए मैं दिल्ली जाऊंगा, लेकिन जब तक बादलों को जेल नहीं भेज देता मैं यहां से नहीं जाउंगा.’

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *