Breaking News

पाक क्रिकेट को लेकर फिर से होगा ये खास फैसला, मीटिंग में होगी बात

कोलकाता, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड  की विशेष आम बैठक   का आयोजन 26 जून को किया जाना है। इस बैठक में 29 मई को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड  के साथ हुई बैठक को लेकर भी चर्चा होगी। साथ ही बैठक में लोढ़ा समिति की सिफारिशों को बोर्ड में कहां तक लागू किया गया है इस पर भी चर्चा होगी। बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सी.के खन्ना ने सभी राज्य संघों को पत्र लिखा है जिसकी एक प्रति आईएएनएस के पास भी है।

खन्ना ने पत्र में कहा है कि मुंबई में होने वाली बैठक में सात सूत्रिय एजेंडे पर चर्चा होगी जिसमें पीसीबी के साथ हुई बैठक में जो हुआ उस पर भी बातचीत की जाएगी। बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने पिछले महीने पीसीबी के अध्यक्ष शहरयार खान के साथ मुलाकात की थी। आईसीसी के फ्यूजर टूर प्रोग्राम के मुताबिक भारत और पाकिस्तान के साथ सीरीज खेलनी है। लेकिन सीमा पर दोनों देशों के बीच विवाद के बाद खेल मंत्री विजय गोयल ने भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज की संभावना को लेकर इनकार कर दिया था।

बीसीसीआई और पीसीबी के बीच एक करार के तहत दोनों देशों को 2015 से 2023 तक छह द्विपक्षीय सीरीज खेलनी थी। लेकिन राजनीतिक विवाद के कारण ऐसा अभी तक संभव नहीं हो सका है। इसके बाद पीसीबी ने बीसीसीआई को नोटिस भेजा था जिसमें सीरीज न होने के कारण उसे हुए नुकसान का मुआवजा मांगा था। दोनों देशों के बीच आखिरी द्विपक्षीय श्रृंखला 2012-13 में खेली गई थी।

एसजीएम में इसके अलावा आईसीसी बैठक पर चर्चा, प्रशासकों की समिति  द्वारा जनवरी के बाद से लिए गए फैसलों पर चर्चा, घर और बाहर खेली जाने वाली द्विपक्षीय सीरीज, और जम्मू एवं कश्मीर क्रिकेट संघ तथा राजस्थान क्रिकेट संघ में होने वाली खेल गतिविधियों को लेकर चर्चा होगी। असम क्रिकेट संघ  द्वारा नए स्टेडियम के लिए मांगी गई आर्थिक मदद को लेकर भी बैठक में चर्चा की जाएगी।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com