Breaking News

पिता हरिवंश राय बच्चन की दी हुई शिक्षाओं को हमेशा याद करते हैं अमिताभ बच्चन

मुंबई, बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन अपने पिता हरिवंश राय बच्चन की दी हुई शिक्षाओं को हमेशा याद करते हैं। सोनी एंटरटेनमेंट टेलिविजन के लोकप्रिय क्विज़ शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ सीजन 16, जिसे महानायक अमिताभ बच्चन होस्ट कर रहे हैं, अपने दर्शकों को रोमांचक खेल और प्रेरणादायक प्रतियोगियों के साथ बांधे हुए है। हर एपिसोड में गेम की रोमांचकता और अमिताभ द्वारा बनाए गए खास पलों को दर्शाया जाता है।

अमिताभ बच्चन जीवन में जब कभी कठिनाइयों का सामना करते थे, तो वह अपने पिता, महान कवि हरिवंश राय बच्चन से बात करते थे। उनके पिता ने हमेशा कहा था, जब तक जीवन है, तब तक संघर्ष रहेगा। इस विचार ने अमिताभ को हर मुश्किल में सहनशीलता के साथ आगे बढ़ने की प्रेरणा दी, और वह इस अनुभव को प्रतियोगियों के साथ भी साझा करते हैं।

इस हफ्ते दो प्रतियोगी एक करोड़ के सवाल तक पहुंचेंगे, जो दर्शकों को उनके ज्ञान और धैर्य की सराहना करने पर मजबूर कर देगा। उज्जवल प्रजापत और चंदर प्रकाश इस चुनौती का सामना करेंगे, और करोड़पति बनने का सपना पूरा करने के लिए तैयार हैं। उनके साथ महानायक अमिताभ बच्चन भी हैं, जो इन पलों को और भी खास बनाएंगे।अमिताभ बच्चन हमेशा प्रतियोगियों को व्यक्तिगत रूप से समर्थन देते हैं और उनकी मदद करने के लिए हर संभव कोशिश करते हैं। वह उन्हें अपने परिवार की तरह मानते हैं और उनकी खुशियों और दुखों में बराबर शामिल होते हैं।

सोशल मीडिया के इस दौर में, जहां फोटो और वीडियो साझा किए जाते हैं, अमिताभ बच्चन के फैंस उन्हें अपनी बेशर्त मोहब्बत दिखाने में कभी पीछे नहीं रहते। देश के कोने-कोने से लोग उन्हें अपने घर की पूजा का प्रसाद, शहर की मशहूर मिठाइयां या दिल से लिखे हुए पत्र भेंट करते हैं। अमिताभ हर उपहार को उसी स्नेह और सम्मान के साथ स्वीकार करते हैं जैसे उन्हें दिया जाता है।

एक प्रतियोगी के पिता 38 साल पुरानी एक कहानी साझा करते हैं, जिसमें वे इलाहाबाद में अमिताभ बच्चन से मिलने के करीब थे, लेकिन उनके घर से सिर्फ 1 किलोमीटर दूर ही रुक गए थे। अब, जब वह अपने बच्चे को केबीसी के मंच पर देखते हैं, तो वह अधूरी यात्रा पूरी हो गई है। आखिरकार, वह 1 किलोमीटर की दूरी तय करके अमिताभ बच्चन के साथ उस पल को साझा कर रहे हैं, जिसे वे कभी पूरा नहीं कर पाए थे।

कौन बनेगा करोड़पति सीजन 16 रात 9 बजे, सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित होगा।