Breaking News

बिग बैश लीग के साथ नया करार नहीं कर सकते आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

kfcकैनबरा,  आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर घरेलू टी-20 टूर्नामेंट बिग बैश लीग  के नए अनुबंध करने पर रोक लगा दी गई है। खिलाड़ियों को नई वेतन योजना के बारे में जानकारी न उपलब्ध कराए जाने तक अनुबंध न करने की बात कही है। मीडिया के मुताबिक, आस्ट्रेलियई क्रिकेट खिलाड़ियों की संघ  और क्रिकेट आस्ट्रेलिया के बीच क्रिसमस से पहले विवाद चल रहा है।

इसी बीच बीबीएल फ्रेंचाइजियां खिलाड़ियों ने नए करार करने की कोशिश कर रही हैं लेकिन एसीए ने खिलाड़ियों को साफ तौर पर कह दिया है कि बेहतर अनुबंध के लिए वह अभी अगली बातचीत तक करार न करें। सीए 1980 से चले आ रहे वेतन करार को खत्म करने के बारे में विचार कर रही है। इस पुराने करार के तहत विज्ञापन और टीवी अधिकार से मिलने वाली आय को अनुबंधित खिलाड़ियों के साथ साझा किया जाता है, लेकिन इस बार वह सिर्फ टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ियों को ही आय का थोड़ा हिस्से देने के बारे में विचार कर रहा है।

स्थानीय मीडिया के अनुसार खिलाड़ी मौजूदा नियम के साथ ही रहना चाहते हैं जिसके मुताबिक राज्य के लिए खेलने वाले खिलाड़ियों को भी आय का हिस्सा मिलता है। एक न्यूज के मुताबिक खिलाड़ियों के मैनजरों ने भी अपने क्लाइंट से नए वेतन करार तक धैर्य रखने की बात कही है। वहीं खिलाड़ियों ने महिला खिलाड़ियों को भी इस करार में शामिल करने की बात मांग की है। सीए के मुताबिक खिलाड़ियों को कहा गया है कि वह बीबीएल से अलग आय नियम की बात कहें। सीए ने कहा, घरेलू राज्य क्रिकेट और बीबीएल खेलने वाले पुरुषों के लिए वेतन एक निश्चित सीमा के साथ बढ़ना चाहिए। इसकी पहल बीबीएल द्वारा की जानी चाहिए। दोनों संस्थाओं के मुताबिक आस्ट्रेलिया की टीम के भारत दौरे से पहले कारर पर अंतिम सहमति बन सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *