पीएम ने कोच्चि मेट्रो का किया उद्घाटन , सीएम के साथ मेट्रो में किया सफर

कोच्चि , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राष्ट्र को कोच्चि मेट्रो का पहला चरण समपर्ति किया। नई दिल्ली से यहां नौसेना हवाई अड्डा पहुंचने के बाद मोदी पलारीवट्टोम स्टेशन गए और पपलारीवट्टोम से पताडिप्पलम के बीच मेट्रो में यात्रा की।

केरल के राज्यपाल पी सदशिवम, मुख्यमंत्री पी विजयन और केंद्रीय शहरी विकास मंत्री एम वैंकेया नायडू एवं  मेट्रो मैन ई श्रीधरन उन लोगों में शामिल रहे जो प्रधानमंत्री के साथ ट्रेन में थे। पलारीवट्टोम स्टेशन पर फीता काटने के बाद मोदी ने ट्रेन में सवार होने के पहले मुख्यमंत्री और श्रीधरन से हाथ मिलाया।

यात्रा के दौरान, श्रीधरन और कोच्चि मेट्रो रेल लि. के प्रबंध निदेशक इलियास जॉर्ज के साथ बातचीत करते हुए प्रधानमंत्री ने जनता का अभिवादन किया। केंद्रीय शहरी विकास मंत्री राजीव गौबा, केरल के मुख्य सचिव नलिनी नेट्टो और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के राजशेखरन ने भी प्रधानमंत्री के साथ ट्रेन में सफर किया। ट्रेन की यात्रा करने के बाद गणमान्य व्यक्ति आधिकारिक उद्याटन के लिए नजदीक में कालूर में जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम के लिए रवाना हो गए।

कोच्चि मेट्रो को देश में सबसे तेजी से पूरी हुई परियोजना के तौर पर समझा जाता है और यह प्रमुख परिवहन अवसंरचना परियोजना है और यह अपना नियमित संचालन 19 जून से शुरू करेगी। मेट्रो कार्य पूरा करने में अनुमानित तौर पर 5,181.79 करोड़ रूपये का खर्च आया है। कोच्चि मेट्रो की नींव 13 सितंबर 2012 को तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने रखी थी।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com