Breaking News

पीएम मोदी बोले, मीडिया समाज को बदलने का एक माध्यम………

चेन्नई , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक स्थानीय समाचार पत्र के प्लैटिनम जुबली समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि व्यापक संदर्भ में, मीडिया समाज को बदलने का एक माध्यम है. यही कारण है कि हम लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में मीडिया को संदर्भित करते हैं. पीएम ने कहा कि क्षेत्रीय भाषाओं में प्रकाशित अखबारों की भूमिका आज के रूप में महत्वपूर्ण है.

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि विश्वसनीयता बरकरार रखने और स्वस्थ प्रतिस्पर्धा से जुड़े रहने के लिए मीडिया को अतिरिक्त प्रयास करने चाहिए. पीएम ने कहा कि जनहित में संपादकीय स्वतंत्रता का उपयोग बुद्धिमानी से किया जाना चाहिए. उन्‍होंने कहा, ‘आज अखबार केवल खबरें ही नहीं देता, हमारे विचारों को भी दिशा प्रदान करता है. यह दुनिया की ओर एक खिड़की की भांति है.

पीएम ने कहा, व्‍यापक तौर पर देंखें तो समाज में बदलाव का अर्थ मीडिया है. इसलिए हम मीडिया को लोकतंत्र का चौथा स्‍तंभ मानते हैं. तत्कालीन ब्रिटिश सरकार भारतीय प्रेस से भयभीत थे. स्थानीय समाचार पत्रों को दबाने के लिए कहा गया था और 1878 में वर्नाकुलर प्रेस एक्ट लागू किया गया. उन्‍होंने आगे कहा, क्षेत्रीय भाषाओं में प्रकाशित होने वाली अखबारों की भूमिका पहले की भांति आज भी महत्वपूर्ण है. मीडिया को विश्वसनीयता बनाए रखने के लिए अतिरिक्त प्रयास करना चाहिए. मीडिया संगठनों के बीच स्वस्थ प्रतिस्पर्धा हमारे लोकतंत्र के लिए बेहतर है.

 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com