Breaking News

पीएम मोदी-लालू यादव की जंग का स्तर गिरा, लालू-राबड़ी पर मोदी का एक और वार

नई दिल्ली, राजद सुप्रीमो और पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद यादव और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बीच की जंग और तेज हो गयी है। सात ही यह जंग निचले स्तर पर आ गयी है। केंद्र सरकार ने राजद सुप्रीमो और पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद यादव और उनकी पत्नी पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को एयरपोर्ट पर दी जाने वाली विशेष सुविधा समाप्त कर दी है।

अखिलेश यादव ने समाजवादियों का किया आह्वान-भाजपा सरकार के विरूद्ध, बड़े आंदोलन के लिए तैयार रहें

अखिलेश यादव ने, सपा के सदस्यता अभियान की सफलता के लिये ,कार्यकर्ताओं को दी बधाई

 राजद सुप्रीमो और पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद यादव और उनकी पत्नी पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को सुरक्षा की दृष्टि से एयरपोर्ट की पार्किंग तक  वीवीआईपी गेट से सीधा प्रवेश मिलता था। नए निर्देशों के अनुसार अब लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी की गाड़ी को पटना एयरपोर्ट पर दी जाने वाली विशेष सुविधा समाप्त कर दी गई है। दोनों को एयरपोर्ट परिसर में प्रवेश व निकास की सामान्य प्रक्रिया अपनानी पड़ेगी। यानी उनकी कार एयरपोर्ट पार्किंग में लगे विमानों के पास नहीं जा सकेगी।

सपा के वरिष्ठ नेता उमाशंकर चौधरी का, बैठक के दौरान, दिल का दौरा पड़ने से निधन

 तेजस्वी यादव ने नोट गिनने को लेकर, आरबीआई और मोदी सरकार की ईमानदारी पर, उठाया सवाल

वहीं दूसरी ओर शत्रुघन सिन्हा सहित अन्य बीजेपी नेताओं को यह सुविधा बरकरार रखी गयी है। लालू प्रसाद यादव और उनकी पत्नी  राबड़ी देवी बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री रहीं हैं उन्हे जेड प्लस सुरक्षा मिली है। लालू प्रसाद यादव केन्द्र सरकार मे रेल मंत्री रह चुकें हैं। एेसे मे , सुरक्षा की दृष्टि से एेसा करना ठीक नही है। सूत्रों के अनुसार, पूर्व में मिली सुविधाओं के बावजूद भी दोनों को सुरक्षा जांच से गुजरना पड़ता था । इसके लिए वीआईपी गेट पर एक स्पेशल अफसर की तैनाती की जाती थी। सामानों की जांच भी सामान्य प्रक्रिया के तहत की जाती रही है।

पूर्व मुख्यमंत्रियों की सुरक्षा मे कटौती, अखिलेश यादव से हटाये गये, सबसे ज्यादा गार्ड

 यूपी लोक सेवा आयोग में, त्रिस्तरीय आरक्षण व्यवस्था लागू करने को लेकर, आंदोलन शुरू

दोनों को यह सुविधा 1 अगस्त 2009 को विमानन सुरक्षा सर्कुलर के आधार पर पटना एयरपोर्ट के लिए दी गई थी। लेकिन, नागर विमान मंत्रालय ने नागर विमानन सुरक्षा ब्यूरो को लिखे गए  पत्र में यह सुविधा वापस लेने का निर्देश दिया है।  जारी पत्र में कहा गया है कि  लालू प्रसाद यादव व राबड़ी देवी को पटना एयरपोर्ट पर दी गई उन विशेष सुविधाओं को वापस लिया जाएगा जिसके तहत उनकी गाड़ी को विमानों के पार्किंग एरिया तक सीधा प्रवेश मिलता था।