Breaking News

पी राम मोहन राव को तमिलनाडु के मुख्य सचिव पद से हटाया गया

p-rama-mohana-rao-state-chief-secretary

 

चेन्नई , तमिलनाडु के मुख्य सचिव पी राम मोहन राव के घर और दफ्तर पर आयकर विभाग के छापे के ठीक एक दिन बाद राव को  पद से हटा दिया गया है. गिरिजा वैद्यनाथन को तमिलनाडु का नया मुख्य सचिव नियुक्त कर दिया गया है.

नया मुख्य सचिव नियुक्त करने का फैसला कल आयकर विभाग की छापेमारी के बाद लिया गया है. राव ने इसी साल जून में तमिलनाडु के मुख्य सचिव का पदभार संभाला था.  आयकर विभाग के अधिकारियों ने बुधवार को तमिलनाडु के मुख्य सचिव पी राममोहन राव के घर और दफ्तर पर तलाशी ली और अफसरों ने 48 लाख रुपये के नये नोट और सात किलोग्राम सोना जब्त करने का दावा किया. इसके अलावा करीब पांच करोड़ रुपये की अघोषित आय का खुलासा किया.

सीआरपीएफ के करीब 35 जवानों के साथ आयकर विभाग के करीब 100 अधिकारियों के दल ने बुधवार की सुबह छह बजे से छापेमारी शुरू की और मुख्य सचिव पी राम मोहन राव, उनके बेटे विवेक पापीसेत्ती और कुछ रिश्तेदारों के चेन्नई और आंध्र प्रदेश के चित्तूर स्थित ठिकानों समेत 15 जगहों पर तलाशी ली. आंध्र प्रदेश के चित्तूर में विवेक के ससुर के यहां भी तलाशी ली गयी.

 सूत्रों ने बताया कि तमिलनाडु के मुख्य सचिव पीआरएम राव के बेटे के साथ व्यवसायी के ताल्लुकात भी आयकर विभाग की जांच के घेरे में है. माना जा रहा है कि रेड्डी ने राज्य भर में खनन के ठेके हासिल करने में कथित तौर पर उनका सहयोग लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *