Breaking News

कुरैशी बोले, कई बार आमने-सामने आए पीए मोदीऔर इमरान…

बिश्केक, पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के मुताबिक किर्गीज़स्तान के बिश्केक में आयोजित शंघाई सहयोग संगठन ;एससीओद्ध शिखर सम्मेलन के दौरान भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के बीच दुआ.सलाम हुई और दोनों ने अनौपचारिक रूप से एक.दूसरे का अभिवादन किया।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने शुक्रवार को टेलीविजन न्यूज चैनल वियोन से बातचीत में इस बात की पुष्टि की। कुरैशी ने कहाए श् यह एक अनौपचारिक मुलाकात थी और दोनों नेताओं ने एक.दूसरे का अभिवादन किया। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने श्री मोदी काे चुनाव में जीत पर बधाई दी। निश्चित तौर पर श्री मोदी ने एक प्रमुख राजनीतिक परिवार को हराकर प्रचंड बहुमत हासिल किया है।  पुलवामा हमले के बाद दोनों नेताओं के बीच यह पहली अनौपचारिक मुलाकात है।

गौरतलब है कि पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले और बालाकोट हवाई हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में कड़वाहट चरम पर है। पाकिस्तान की ओर से लगातार वार्ता की पेशकश की जा रही हैए लेकिन भारत का साफ कहना है कि जब तक सीमा पार से आतंकवाद पर लगाम नहीं लगतीए दोनों देशों के बीच कोई बातचीत नहीं होगी।हाल ही में भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के बीच बिश्केक के एससीओ सम्मेलन से इतर कोई बातचीत नहीं होगी।