Breaking News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एम्स,हाइड्रो इंजिनियरिंग काॅलेज का किया उद्घाटन

बिलासपुर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एम्स बिलासपुर और हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज बंदला का बुधवार को उद्घाटन किया। वहीं, बद्दी मेडिकल डिवाइस पार्क और भारतमाला परियोजना के तहत पिंजौर से नालागढ़ के बीच बनने वाले 31 किलोमीटर लंबे फोरलेन राष्ट्रीय राजमार्ग का भी बिलासपुर से ही वर्चुअल शिलान्यास किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 3,650 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं की भी सौगात दी। करीब 1,470 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बने एम्स का उद्घाटन किया। इस अस्पताल की आधारशिला श्री मोदी ने ही वर्ष 2017 में रखी थी। मोदी ने 1,611 करोड़ के उद्घाटन और अन्य शिलान्यास भी किए।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एम्स के नक्शे पर हर ब्लॉक की जानकारी ली। एम्स के अधिकारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सभी तरह की सुविधाओं के बारे में अवगत करवाया। श्री मोदी ने सी ब्लॉक में डायग्नॉस्टिक सेंटर का निरीक्षण किया। एम्स से लुहणू के लिए श्री नरेंद्र मोदी का हेलिकॉप्टर रवाना हो गया।

थोड़ी ही देर में  नरेंद्र मोदी का हेलिकॉप्टर लुहणू मैदान में लैंड हो गया। ढोल नगाड़ों के साथ श्री मोदी का स्वागत किया गया। श्री मोदी के पहुंचते ही ‘जय श्री राम’ के नारों से लुहणू मैदान गूंज उठा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लुहणू मैदान में जनसभा कर चुनावी शंखनाद करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बल्क ड्रग पार्क में सिर्फ तीन राज्य हैं और उसमें हिमाचल को चुना गया है। हिमाचल वीरों की धरती है, मैंने यहां की रोटी खाई है, मुझे यहां का कर्ज चुकाना है। आज मेडिकल टूरिज्म का दौर है। हिमाचल में मेडिकल टूरिज्म की अपार संभावनाएं हैं। जब लोग विदेशों से उपचार कराने हिमाचल आएंगे तो आरोग्य होकर भी जाएंगे और यहां की खूबसूरत वादियां भी देखेंगे। हिमाचल के दोनों हाथों में लड्डू है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पूर्व सरकार की विकृत सोच थी। अच्छी सड़कें, अच्छे शिक्षण संस्थान, अस्पताल, उद्योग सिर्फ दिल्ली और बड़े शहरों में होंगे। इस सोच की वजह से देश में विकास का असंतुलन पैदा हो गया। अब देश आधुनिक सोच से आगे बढ़ रहा है। प्रदेश अभी स्वास्थ्य सुविधओं के लिए आईजीएमसी और टांडा पर ही निर्भर था। केंद्रीय विवि, आईआईएम, आईआईटी, आईआईआईटी और अब एम्स हिमाचल की शान बढ़ा रहा है। पूर्व सरकार शिलान्यास का पत्थर लगाती थी और चुनाव के बाद भूल जाती थी। अटकना, लटकना और भटकना का जमाना चला गया। ऊना के पास रेलवे लाइन बिछानी थी। रिव्यू कर रहा था तो देखा कि 35 साल पहले फैसला हुआ था। मैं हिमाचल का बेटा हूं, हिमाचल को कैसे भूल सकता हूं।

इससे पहले प्रधानमंत्री ने पहाड़ी भाषा में अपना संबोधन शुरू करते हुए कहा- जय मां नैना देविया री, जय बजिये बाबे री। अज अऊं धन्य ओई गया। अज मिंजो दशहरे रे इस पावन मौके पर मां नयना देविया रा आशीर्वाद लैणे दा मौका मिलेया। कने एम्स री तुसां जो बड़ी बड़ी बधाई। उन्होंने कहा कि बिलासपुर दी पहचान ऊण- कहलूरा दी बंदले धारा ऊपर हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज कने थले एम्स।

इस अवसर पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप सहित अनेक लोग भी मौजूद थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com