बिजली के तार की चपेट में आने से चाचा-भतीजी की मौत

हरदोई, उत्तर प्रदेश में हरदोई के देहात कोतवाली क्षेत्र में ख्रेत में पड़े बिजली के तार की चपेट में आने से एक किसान और उसकी भतीजी की मृत्यु हो गई जबकि भतीजा गंभीर रुप से झुलस गया।

पुलिस सूत्रों ने शनिवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया शुक्रवार रात हरदोई कोतवाली देहात इलाके के पेड़ा बहर गांव निवासी रमेश अपने भतीजे राजवीर और विवाहिता भीतीजी पूजा के साथ आवारा पशुओं से फसल की रखवाली करने खेत में जा रहा था।

रास्ते में बिजली चोरी करके निजी नलकूप चलाने के लिए डाला गया नंगा तार रास्ते में पड़ा था। तार की चपेट में आने से पूजा उससे चिपक गयी। रमेश और राजबीर ने पूजा का बचाने का प्रयास किया तो वे दोनों भी तार से चिपक गए।

उन्होंने बताया कि शोरगुल सुनकर ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए और कुछ लोग बचाने के प्रयास में करंट की चपेट में आ गए ,लेकिन अचानक बिजली जाने से उन लोगो की जान बच गयी। इस हादसे में पूजा और उसके चाचा की मृत्यु हो गई जबकि राजवीर को गंभीर हालत में अस्पताल भेजा गया है।

गांव में एक साथ चाचा भतीजी की मौत के बाद ग्रामीणों ने तार डालने वाले व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा किया। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोषी लोगों पर कार्रवाई का आश्वासन देकर मामला शांत कराया।