Breaking News

बीजेपी से गठबंधन कर 25 साल बर्बाद किए, अब अकेले लड़ेंगे चुनाव-शिवसेना

Uddhavजो मुंबई, एशिया की सबसे अमीर महानगर पालिका बीएमसी चुनाव, शिवसेना अकेले लड़ेगी. शिवसेना ने बीजेपी के साथ जारी 25 साल पुराना गठबंधन तोड़ दिया है. शिवसेना का बीजेपी से रिश्ते ख़त्म करने की मुख्य वजह, सीटों का बंटवारा रहा. बीजेपी ने इस चुनाव में 50-50 फॉर्मूले के तहत आधी सीटें मांगी थी. उद्धव ठाकरे ने इसे बीजेपी का बिना हैसियत रखा प्रस्ताव करार देते हुए शिवसेना का अपमान करार दिया. शिवसेना ने बीजेपी को गत चुनाव के मुकाबले 5 सीटें कम देने का ऑफर दिया था.

शिवसेना पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मुंबई में पदाधिकारियों के रैली में बोलते हुए कहा कि पार्टी ने गठबंधन में रहकर 25 साल बर्बाद किए. अब वो महाराष्ट्र में अकेले आगे बढ़ेगी. उद्धव ने दो टूक कहा कि मैं ऐलान कर रहा हूं, आज के बाद भविष्य में शिवसेना अकेली महाराष्ट्र में भगवा लहराएगी. अब के बाद मैं गठबंधन के लिए किसी के दरवाजे पर कटोरा ले कर नहीं जाऊंगा. जो कुछ होगा वो मेरे शिवसैनिकों का, शिवसेना प्रमुख का, हमारा होगा. किसी की भीख नहीं. इसकी शुरुआत के रूप में महानगर पालिका और जिला परिषद के आगामी चुनाव में कहीं भी हम गठबंधन नहीं करेंगे. मेरा शिवसैनिक, शिवसेना के साथ गद्दारी नहीं करेगा. अब लड़ाई शुरू हो चुकी है.

21 फरवरी को 227 सीटों वाली मुम्बई महानगरपालिका में वोट पड़ने हैं. इसी के साथ अन्य 9 महानगरपालिका और 25 ज़िला परिषद के चुनाव भी महाराष्ट्र में हो रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *