Breaking News

बीसीसीआई ने भारतीय टीम के लिए किया इनाम का ऐलान

bcciमुंबई,  आस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला में 2-1 से जीत दर्ज कर इस सत्र का अंत नंबर एक टीम के तौर पर करने वाली भारतीय टीम को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बधाई दी है। बीसीसीआई ने साथ ही टीम, कोच और सहयोगी स्टाफ को नकद पुरस्कार देकर सम्मानित करने का फैसला किया है। बीसीसीआई ने मंगलवार को एक बयान जारी कर इस बात की घोषणा की।

भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ धर्मशाला में खेले गए आखिरी टेस्ट मैच में 8 विकेट से जीत हासिल करते हुए चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला पर 2-1 से कब्जा जमाया। भारत ने इस पूरे सत्र में शानदार प्रदर्शन किया और लगातार चार टेस्ट श्रृंखला अपने नाम की। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की श्रृंखला में 3-0 से जीत हासिल कर भारत ने 2016-17 सत्र की शुरुआत जीत से की थी। इसी श्रृंखला में उसने नंबर एक टेस्ट टीम का दर्जा भी हासिल किया था।

इस विजयी क्रम को भारत ने बरकरार रखा और इंग्लैंड, बांग्लादेश के बाद आस्ट्रेलिया को भी पटखनी दी। बीसीसीआई ने बयान में कहा है, बीसीसीआई भारतीय टीम को नंबर-एक टीम बने रहने और 2016-17 सत्र में अपराजित रहने पर बधाई देती है। बयान में इनाम की घोषणा करते हुए कहा गया है, बोर्ड भारतीय टेस्ट टीम के प्रत्येक खिलाड़ी को 50 लाख रुपये, कोच को 25 लाख रुपये और सहयोगी स्टाफ को 15 लाख रुपये देगा। भारत ने इस सत्र में कुल 13 मैच खेले हैं जिसमें से 10 में जीत हासिल की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *