Breaking News

केंद्र सरकार ने कहा,स्वतंत्रता को दिवस इस दिन नहीं मनांए,जानिए क्यों ?

 

नई दिल्ली, स्वतंत्रता दिवस के आयोजन एक दिन पहले नहीं बल्कि 15 अगस्त को ही किये जाएं, लोगों को इस बाबत प्रोत्साहित करने के लिए सरकार एक अभियान चला रही है। देखा गया है कि कई शिक्षण संस्थान और संगठन 14 अगस्त को ही स्वतंत्रता दिवस समारोह मना लेते हैं। भारत की स्वतंत्रता के 70 साल पूरे होने के मौके पर केंद्र की बड़ी योजनाओं के तहत एक नोडल मंत्रालय के रूप में काम कर रहे पर्यटन मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि यह बात देखने में आई है कि स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रीय अवकाश होने की वजह से कई जगहों पर इसका समारोह 14 अगस्त को मनाया जाता है।

अब मुलायम सिंह की आवाज का, लिया जायेगा नमूना….

आईपीएस अधिकारियों के हुए ट्रांसफर, देखे लिस्ट

 इसे देखते हुए यह अभियान चलाने का विचार आया। अखबारों में विज्ञापन और सार्वजनिक स्थानों पर पोस्टर लगाकर इस अभियान को चलाने की जिम्मेदारी सूचना और प्रसारण मंत्रालय की होगी। पर्यटन मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा, कई स्कूल और अन्य शिक्षण संस्थान 15 अगस्त से एक दिन पहले इसका समारोह मनाते हैं और स्वतंत्रता दिवस पर छुट्टी रखते हैं।

उपराष्ट्रपति चुनाव की अधिसूचना जारी ,बीजेपी की तरफ से ये नाम रेस में सबसे आगे

धोनी का सामने आया ये चौकाने वाला वीडियो,देख कर रह जायेगें हैरान

 हम ऐसे संस्थानों से अनुरोध करना चाहते हैं कि ऐसा नहीं करें। यह अपनी आजादी का 70वां वर्ष है और पूरे देश को मिलकर इसकी खुशी मनानी चाहिए। अधिकारी के मुताबिक अभियान की अंतिम योजनाओं को आने वाले कुछ दिनों में वरिष्ठ मंत्रियों का एक समूह अंतिम रूप देगा।

फिर मिल सकता है पुराने नोट बदलने का मौका,जानिए कब…

यूपी बोर्ड के टॉपरों को मिलेगी स्कॉलरशिप, ऐसे कर सकते हैं आवेदन