Breaking News

बुनकरों के कल्याण के लिये पांच महत्वपूर्ण परियोजनायें लागू

लखनऊ ,  उत्तर प्रदेश के खादी एवं ग्रामोद्योग एवं वस्त्र उद्योग मंत्री सत्यदेव पचौरी ने सबका साथ सबका विकास की नीति के तहत प्रदेश के बुनकरों के कल्याण के लिये पांच महत्वपूर्ण परियोजनाओं काे लागू करने के आदेश दिये हैं।
श्री पचौरी ने आज यहां कहा कि सरकार सबके विकास के लिये काम करेगी। उ्र्रन्होंने कहा कि किसी के साथ भेदभाव नहीं किया जायेगा। उन्होंने अधिकारियों को श्सबका साथ सबका विकास की नीति को शीर्ष प्राथमिकता देते हुए इन परियोजनाओं का तत्काल क्रियान्वयन प्रारम्भ करने के निर्देश भी दिये हैं। उन्होंने सचेत किया है कि परियोजनाओं को लागू करने के सम्बन्ध में किसी भी प्रकार के विलम्ब और लापरवाही के सामने आने पर सम्बन्धित अधिकारियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जायेगी।
हथकरघा मंत्री सत्यदेव पचौरी ने कहा कि आजमगढ़ के कस्बा मुबारकपुर में बुनकरों के निर्माणाधीन विपणन केन्द्र का निर्माण शीघ्र पूर्ण करने के अधिकारियों को निर्देश दिये गये हैं। इस परियोजना के पूर्ण होते ही इसे बुनकरों के हवाले कर दिया जायेगा। उन्होंने विपणन केन्द्र के निर्माण कार्य में किसी भी प्रकार की अनियमितता क्षम्य नहीं होगी।
वस्त्रोद्योग मंत्री ने बहराइचए श्रावस्ती एवं बलरामपुर जिले में अपूर्ण राजकीय रेशम फार्मों के कार्यों को तत्काल पूर्ण कराये जाने के लिए एक करोड 15 लाख रुपये स्वीकृत किये और सम्बन्धित अधिकारियों से कहा कि निर्माण कार्य में गुणवत्ता एवं समयबद्धता का विशेष ध्यान रखा जाय।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com