Breaking News

शहर की बदलेगी सूरत, अगर आप देंगे ये सहयोग-गोरखपुर 

लखनऊ , आपके थोड़े से सहयोग से शहर की सूरत बदल सकती है। तो क्या आप तैयार हैं ये छोटा सा सहयोग करने के लिये? ये संदेश आज शहर  आज सांस्कृतिक कार्यक्रम  “गंदगी से आजादी” अभियान में दिया गया है।

प्रदेश के गोरखपुर नगर निगम में स्वच्छ भारत मिशन, नगरीय के तहत, स्वच्छता संबंधी समस्याओं का समाधान,करने के लिए  “गंदगी से आजादी” अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के अंतर्गत आज वार्ड सेमरा वार्ड नंबर 2 में स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

“गंदगी से आजादी” अभियान की टीम ने दर्शकों को  बताया कि आपका छोटा सा सहयोग शहर की सूरत बदल सकता है। आपको करना बस ये है कि हमेशा कूड़ा कूड़ेदान में ही डालें । कूड़ा उठाने वाले को ही कूड़ा दें।  घर हो या दुकान कूड़ा रखने के लिये दो डस्टबिन का प्रयोग करें। सूखा कूड़ा नीले डस्टबिन में और गीला कूड़ा हरे डस्टबिन में डालें।

प्लास्टिक की पन्नी का प्रयोग कदापि ना करें क्योंकि पॉलीथिन का प्रयोग करने पर या गंदगी फैलाने पर चालान हो सकता है।

स्वच्छता से संबंधित किसी भी तरह की जानकारी व समस्याओं के निदान हेतु आप कॉल सेंटर नंबर 1533 पर संपर्क कर सकतें हैं और अपनी स्वच्छता से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान करवा सकतें हैं। इसके अलावा आप सफाई संबंधी किसी भी समस्या का शीघ्र समाधान पाने के लिये अपने मोबाईल फोन पर स्वच्छता एप्प को  डाउनलोड करें और सचित्र शिकायत भेज सकतें हैं।