Breaking News

भारत की गेंदबाजी इतनी अच्छी थी कि हम जीत के बारे में सोच ही नहीं सके : विलियम्सन

कानपुर, न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियम्सन ने सोमवार को कानपुर में भारत के खिलाफ पहला टेस्ट मैच ड्रॉ होने के बाद कहा कि भारत की गेंदबाजी इतनी अच्छी रही कि उनकी टीम मैच में कभी भी जीत के बारे में सोच ही नहीं सकी।

विलियम्सन ने टीम के प्रदर्शन पर संतोष जताते हुए कहा, “ हम पांचवें दिन जब खेलने आए तो हमें पता था कि मैच में तीनों परिणाम संभव हैं, हालांकि भारत दूसरे और तीसरे सत्र में हमें दबाव में रखने में सक्षम था। यहां रन बनाना मुश्किल था और पिच पर बहुत कम उछाल था। अगर सभी चीजे सही रहती तो हम एक बार के लिए लक्ष्य तक पहुंचने का प्रयास जरूर करते, लेकिन आखिरी विकेट के लिए जिस तरीके से साझेदारी हुई और जिस तरह हमारे बल्लेबाज मैच को ड्रॉ करवाने के लिए लड़े वह देखना शानदार अनुभव था। ”

न्यूजीलैंड के कप्तान ने कहा, “ उस अंतिम परिणाम को प्राप्त करने के लिए हमें काफी मेहनत करनी पड़ी। अगर हम पूरे मैच को देखें तो हमारे खिलाड़ियों द्वारा विभिन्न समय पर काफी महत्वपूर्ण योगदान दिए गए जो हमारी टीम के लिए काफी कारगर रहा। ऋद्धिमान साहा ने भारत के लिए दूसरी पारी में एक अहम पारी खेली। उन्होंने अक्षर पटेल के साथ बढ़िया साझेदारी निभाई। उस साझेदारी के कारण भारत अपनी पारी घोषित करने के बाद मैच जीतने के रवैये से आगे बढ़ पाया। हमारे लिए अपर्याप्त तैयारियों के साथ मैदान पर जाना, बल्लेबाजों का पिच पर थोड़ा समय बिताना और गेंदबाजों द्वारा अच्छी गेंदबाजी करना एक बेहतरीन अनुभव था। हमारे लिए यह जरूरी है कि जब हम नए मैदान पर जाएं तो उसके अनुसार ढल जाएं। ”

उल्लेखनीय है कि न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों काइल जेमीसन और टिम साउदी ने शानदार गेंदबाजी की और भारत को कड़ी चुनौती दी। दोनों ने 14 विकेट लेकर न्यूजीलैंड को हमेशा मैच में बनाए रखा। यह प्रदर्शन इसलिए भी खास है, क्योंकि यह पिच अनुमान के मुताबिक स्पिनर्स के अनुकूल रही। भारतीय टीम भी इस पिच पर पूरी तरह से अपने स्पिनर्स पर निर्भर दिखी।

क्या न्यूज़ीलैंड को तीसरे सीमर के साथ मैदान पर उतरना चाहिए था, इस संदर्भ में विलियम्सन ने कहा, “ हम लगातार परिस्थितियों के अनुकूल होने की कोशिश कर रहे हैं। हमारे स्पिनर्स कई बार इस तरह की परिस्थितियों में हमारे लिए उत्कृष्ट रहे हैं। मुझे लगता है कि वे मुंबई की परिस्थितियों में काफी बेहतर प्रदर्शन करेंगे। समरविल और एजाज दोनों स्पिनरों ने बल्ले से भी बेहतर प्रदर्शन किया। वहीं टिम साउदी और काइल जैमिसन के प्रयासों ने हमें खेल में बनाए रखा। उन्होंने हमें मैच में लड़ने का मौका दिया। पिच पर ज्यादा गति नहीं थी। टिम अपने गेंदबाजी के कोण को बदलने में सक्षम थे और यकीनन वह अपनी लाइन और लेंथ के साथ काफी सटीक थे। ”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com