Breaking News

खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के उद्घाटन समारोह में भाग लेंगे अनुराग ठाकुर

नयी दिल्ली, केंद्रीय युवा मामले एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर 19 फरवरी को गुवाहाटी में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2023 के उद्घाटन समारोह में भाग लेंगे।

खेल उत्तर-पूर्व के सात राज्यों में खेले जाएंगे और 29 फरवरी को समाप्त होंगे। अनुराग ठाकुर असम की मुख्यमंत्री हिमता बिस्वा सरमा के साथ खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में भाग लेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक वीडियो संदेश के जरिए एथलीटों को प्रेरित करेंगे। यह खेलों का चौथा संस्करण है जिसमें 200 विश्वविद्यालयों के करीब 4500 एथलीट भाग ले रहे हैं।

असम की खेल और युवा कल्याण मंत्री नंदिता गारलोसा ने कहा कि अंगराग महंत, जिन्हें पापोन के नाम से जाना जाता है, के शामिल होने से उद्घाटन समारोह में ग्लैमर जुड़ जाएगा। पापॉन भारत के युवा आइकन हैं और गुवाहाटी उन्हें लाइव सुनेगा। हमारे पास भूपेन हजारिका जैसे महानतम संगीतकार हैं लेकिन अच्छा संगीत किसी भी पीढ़ी को समझ में नहीं आता है। हजारिका और पापोन दोनों अपने-अपने तरीके से अद्वितीय हैं और जुबीन गर्ग को नहीं भूलना चाहिए।”

यूनीवर्सिटी गेम्स केंद्र सरकार की खेलो इंडिया पहल का एक हिस्सा है जिसे 2016 में लॉन्च किया गया था। खेलो इंडिया मिशन जमीनी स्तर के खेलों को बढ़ावा देने और देश भर से युवा प्रतिभाओं की पहचान करने पर केंद्रित है।