Breaking News

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को हराया, क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की उम्मीद कायम

टाेक्यो, वंदना कटारिया की गोल हैट्रिक के दम पर भारतीय महिला हॉकी टीम ने यहां शनिवार को दक्षिण अफ्रीका को पूल ए के अपने आखिरी लीग मैच में 4-3 से हरा कर पूल में चौथे स्थान पर रहते हुए अपनी क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की उम्मीद कायम रखी।

ओई हॉकी स्टेडियम में इस कांटे के मुकाबले वंदना कटारिया का जलवा रहा जो गोलों की हैट्रिक करने वाली पहली भारतीय महिला हॉकी खिलाड़ी बनीं। वंदना ने चौथे, 17वें और 49वें मिनट में गोल किए। उनके अलावा नेहा ने 32वें मिनट में भारत के लिए एक गोल किया। वहीं दक्षिण अफ्रीका के लिए टैरिन ग्लास्बी ने 15वें, कप्तान एरिन हंटर ने 30वें और मेरीजेन मराइस ने 39वें मिनट में गोल किया।

इस जीत के बाद अब भारत के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने का सारा दारोमदार आयरलैंड और ग्रेट ब्रिटेन के बीच पूल ए के आखिरी मैच पर टिका है जो आज रात को खेला जाएगा। भारत के क्वार्टर फाइनल में क्वालीफाई करने के लिए या तो आयरलैंड का ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ हारना अनिवार्य या मैच ड्रॉ होना, हालांकि अगर आयरलैंड जीत जाए और भारत के बराबर छह अंकों पर पहुंच जाए तो यहां फिर भी भारत गोल के अंतर से चौथे स्थान पर रह सकता है।

इस जीत के साथ भारत पूल ए में छह अंकों के साथ चौथे स्थान पर है, जबकि नीदरलैंड और जर्मनी 12-12 अंकों के साथ क्रमश: पहले और दूसरे और ग्रेट ब्रिटेन छह अंक के साथ तीसरे स्थान पर है, हालांकि उसका एक मुकाबला बाकी है। वहीं आयरलैंड तीन अंकों के साथ पांचवें और दक्षिण अफ्रीका अपने सभी मैच हारकर अंतिम स्थान पर है।

उल्लेखनीय है कि दोनों पूलों में से शीर्ष चार टीमें क्वार्टर फाइनल में पहुंचेंगी।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com