Breaking News

मेरी कप्तानी को परिभाषित करेगी एशेज सीरीज : रूट

ब्रिस्बेन,  इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा है कि वह इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हैं कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाली एशेज सीरीज उनकी कप्तानी को परिभाषित करेगी।

रूट का मानना है कि वर्तमान में टीम में अनुभवी और युवाओं का सही मिश्रण है जो ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर पर हराने की क्षमता रखता है। उल्लेखनीय है कि रूट ने 2017-18 एशेज सीरीज में भी इंग्लैंड की कप्तानी की थी, तब इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया से 4-0 से हार का सामना करना पड़ा था।

रूट ने रविवार को आगामी बुधवार को होने वाले एशेज के पहले टेस्ट मैच से पहले एक बयान में कहा, “ बेशक यह मेरी कप्तानी को परिभाषित करेगा, मैं इतना भोला नहीं हूं कि मुझे पता ही न हो कि ऐसा होगा। अगर आप देखें कि पिछले कुछ वर्षाें से इंग्लैंड टीम के कप्तानों के लिए ऑस्ट्रेलिया में जीतना कितना मुश्किल रहा है तो मैं मानता हूं कि यह कुछ ऐसा है जो अक्सर नहीं होता है, लेकिन यह बहुत बढ़िया मौका है। मैं इसे लेकर बहुत उत्साहित हूं और श्रृंखला के शुरू होने का इंतजार नहीं कर सकता। आप कुछ खिलाड़ियों को देखें तो उन्होंने जो प्रदर्शन किया है, वह प्रशंसनीय है। सीनियर खिलाड़ियों ने कंसिस्टेंसी दिखाई है और जूनियर खिलाड़ियों ने यह दिखाया है कि वे क्या कर सकते हैं और उनकी क्षमता क्या है। ”

इंग्लैंड के कप्तान ने कहा, “ इस श्रृंखला को जीतने और अंतरराष्ट्रीय मंच पर यह बताने की हम कितनी मजबूत टीम हैं, इससे बेहतर मंच और क्या हो सकता है। मैं एशेज खिलाड़ी हूं और मैं इस महान प्रतिद्वंद्विता के इतिहास में रहना चाहता हूं। यह अवसर सभी के लिए है। ऑस्ट्रेलिया में भारत की हालिया श्रृंखला जीत, विशेष रूप से गाबा में भारत की जीत ने उन्हें उम्मीद दी है। ब्रिस्बेन में ऑस्ट्रेलिया की भारत से हार 1988 के बाद इस स्थल पर उसकी पहली हार थी। ”

रूट ने कहा, “ अतीत में काफी टीमों ने यहां अच्छे परिणाम के लिए संघर्ष किया है, इसलिए भारत की जीत हमें आत्मविश्वास देगी। भारत को श्रेय देना चाहिए। उन्होंने पूरी सीरीज में अच्छा खेला। कुल मिला कर उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में खेलने आने वाली टीमों के लिए एक अच्छा उदाहरण पेश किया। ”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com