Breaking News

लखनऊ में होने वाला भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच हुआ रद्द…..

लखनऊ, कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिये दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय क्रिकेट श्रृखंला रद्द होने के भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एलान से उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के क्रिकेट प्रेमियों को जहां खासी निराशा हुयी, वहीं आयोजकों की मैच को लेकर की गयी मेहनत पर पानी फिर गया।

लखनऊ में तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृखंला का दूसरा मैच 15 मार्च को खेला जाना था जिसके लिये दोनो टीमें शुक्रवार को यहां आ चुकी थीं। राजधानी में सुबह से रूक-रूक कर हो रही वर्षा के चलते दोनो टीमें चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से अपने-अपने होटलों में चली गयी थी। दोनो टीमो का शनिवार को अभ्यास का शेड्यूल भी जारी हो चुका था।

भारतीय टीम होटल हयात में ठहरी है जबकि दक्षिण अफ्रीका की टीम को पांच सितारा ताज होटल में ठहराया गया है। भारतीय टीम को कल सुबह 1045 बजे से अभ्यास करना था जबकि मेहमान टीम का अभ्यास सत्र दोपहर एक बजे से निर्धारित किया गया था। उत्तर प्रदेश क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड के सूत्रों ने बताया कि दोनो टीमों के शनिवार को यहां से रवाना होने का कार्यक्रम है। यूपीसीए के सचिव युद्धवीर सिंह ने विज्ञप्ति जारी कर कहा कि कोविड 19 से बचाव को लेकर ऐहतियात बरते जाने को लेकर श्रृखंला को स्थगित करना पड़ा है। जल्द ही बीसीसीआई और दक्षिण अफ्रीका बोर्ड तीन एकदिवसीय मैचो की नयी तारीख तय करेंगे।

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिये बीसीसीआई के निर्देश पर दर्शकों के प्रवेश पर गुरूवार को ही प्रतिबंध लगा दिया गया था। मैच के लिये करीब पांच करोड़ रूपये के टिकट बिक भी चुके थे। आज आफ लाइन टिकट की वापसी के लिये बरसात के बीच कई दर्शक स्टेडियम पहुंचे थे लेकिन आयोजकों ने उन्हे 15 तारीख के बाद आने को कहा जिस पर कई दर्शकों की स्टेडियम के कर्मचारियों के साथ नोकझोंक भी हुयी।

उधर, आज ही जिला प्रशासन ने एक एडवाइजरी जारी कर कहा था कि मैदान में सीमित कर्मचारियों को ही प्रवेश दिया जायेगा। प्रवेश से पहले खिलाडियों, पुलिसकर्मियों और मीडियाकर्मियों के अलावा कर्मचारियों की स्क्रीनिंग की जायेगी। गौरतलब है कि इकाना स्टेडियम में भारतीय टीम के लिये यह पहला एक दिवसीय मुकाबला होना था। इससे पहले अफगानिस्तान की टीम इसे अपना घरेलू मैदान बना चुकी है और पिछले साल उसने वेस्टइंडीज के साथ यहां श्रृखंला खेली थी।