Breaking News

यूपी – कांग्रेस में उम्मीदवारों के चयन को लेकर मंथन शुरू

Congress-3-580x395लखनऊ,  उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन के कयासों के बीच कांग्रेस ने आज राज्य विधानसभा चुनाव के लिये प्रत्याशियों के चयन को लेकर बैठक की।
आखिरी लम्हे तक गठबंधन के सभी विकल्प खुले रखकर कांग्रेस की 36 सदस्यों वाली कमेटी ने सूबे की सभी 403 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर मंथन किया। पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर आज सुबह बैठक की शुरूआत हुयी। बैठकों का यह दौर शनिवार तक जारी रहेगा। इसके बाद समिति अपनी अनुशंसा को पार्टी हाईकमान के पास भेजेगी जो प्रत्याशियों के नामों पर अंतिम मुहर लगायेगा।
कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष और समिति के अध्यक्ष राजबब्बर ने पत्रकारों को बताया कि बैठक तीन दिनों तक चलेगी। बैठक में हर विधानसभा क्षेत्र में संभावित प्रत्याशियों को बारीकी से जांचा परखा जायेगा और उचित प्रत्याशी का नाम हाईकमान को प्रेषित किया जायेगा।
प्रक्रिया के अनुसार कमेटी हर सीट के लिये दो से तीन प्रत्याशी का चयन करेगी हालांकि मौजूदा विधायकों के लिये यह लागू नहीं होगा। अगर मौजूदा विधायक ने पार्टी से किनारा कर लिया है तब उस दशा में अन्य सीटों की तरह प्रक्रिया का पालन किया जायेगा।
कमेटी के उपाध्यक्ष निर्मल खत्रीए मुख्यमंत्री प्रत्याशी शीला दीक्षित और पूर्व मंत्री जितिन प्रसाद समेत कांग्रेस के कई कद्दावर नेताओं ने बैठक में शिरकत की। हालांकि पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री प्रकाश जायसवालए सलमान खुर्शीद और आरपीएन सिंह बैठक से नदारद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *