Breaking News

यूपी में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या अब तीन अंकों में

लखनऊ, कोरोना की दूसरी लहर को काबू करने में सफल घनी आबादी वाले उत्तर प्रदेश में वैश्विक महामारी से ग्रसित मरीजों की कुल संख्या एक हजार से कम हो चुकी है। राज्य में सात जिले कोरोना से मुक्त है वहीं रिकवरी दर 98.6 प्रतिशत है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को टीम-09 की बैठक में कहा कि पिछले 24 घण्टों में राज्य में कोरोना संक्रमण के 61 नए मामले सामने आये हैं। इसी अवधि में 86 संक्रमित व्यक्तियों को सफल उपचार के बाद डिस्चार्ज किया गया है। वर्तमान में प्रदेश में कोरोना संक्रमण के एक्टिव मामलों की संख्या 994 है।

उन्होने बताया कि पिछले 24 घण्टों में प्रदेश में 2 लाख 38 हजार 136 कोविड टेस्ट किये गये हैं। राज्य में अब तक कुल 06 करोड़ 35 लाख 45 हजार 93 कोरोना टेस्ट सम्पन्न हो चुके हैं। राज्य में कोरोना संक्रमण की रिकवरी दर 98.6 प्रतिशत है। अलीगढ़, बलरामपुर, बस्ती, एटा, महोबा, हाथरस और श्रावस्ती में कोविड का एक भी मरीज नहीं है। यह ज जिले कोरोना संक्रमण से मुक्त हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के प्रसार को रोकने में वैक्सीनेशन एक महत्वपूर्ण सुरक्षा कवच है। लक्षित आयुवर्ग के अधिक से अधिक प्रदेशवासियों को यथाशीघ्र वैक्सीनेट करने के लक्ष्य के साथ कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य किया जाए। गांवों में कॉमन सर्विस सेन्टर के माध्यम से कोविड टीकाकरण के लिये प्रदान की जा रही निःशुल्क पंजीकरण सुविधा का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए। प्रदेश में 22 जुलाई तक चार करोड़ 27 लाख 97 हजार 138 वैक्सीन डोज लगाई जा चुकी हैं।

बैठक में बताया गया कि कोविड के नए वैरिएंट के सम्बन्ध में गहन अध्ययन-परीक्षण के उद्देश्य से विगत दिनों केजीएमयू, लखनऊ तथा बीएचयू, वाराणसी में 211 सैम्पल की जांच कराई गई। इसमें एक भी सैम्पल में डेल्टा प्लस वैरिएंट की पुष्टि नहीं हुई है। यह रिपोर्ट बताती है कि अब तक प्रदेश डेल्टा प्लस वैरिएंट से सुरक्षित है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में ऑक्सीजन संयंत्रों की स्थापना का कार्य पूरी तेजी से संचालित किया जाए। उन्होंने सभी ऑक्सीजन प्लाण्ट्स की स्थापना की कार्यवाही 15 अगस्त तक सम्पन्न करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक ऑक्सीजन प्लाण्ट पर न्यूनतम 02 टेक्नीशियन की तैनाती की जाए।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com