Breaking News

यूपी में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या हुयी 26

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के सहारनपुर और कुशीनगर जिलों में जहरीली शराब के सेवन से मरने वालों की तादाद बढ़ कर 26 हो गयी है। मृतकों की संख्या बढ़ सकती हैं । आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि बिहार सीमा से सटे कुशीनगर में 10 लोगों ने जहरीली शराब के सेवन के बाद दम तोड़ दिया जबकि सहारनपुर में 16 लोग इस वजह से अकाल मृत्यु का शिकार हुये हैं। सहारनपुर में नागल और गागलहेड़ी थाने के दस पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया जबकि कुशीनगर जिले में चार पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है । निलंबित पुलिसकर्मियाें में नागल थाने के प्रभारी निरीक्षक भी शामिल हैं ।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ घटना को संज्ञान में लेते हुये दोषियों की धरपकड़ के लिये अधिकारियों को निर्देश दिये है। इसके साथ ही उन्होने पीड़ितो को तत्काल चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने को कहा है। मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनो को दो लाख रूपये और अस्पताल में इलाज करा रहे लोगों को 50 हजार रूपये मुआवजे का एेलान किया है।

योगी ने आबकारी विभाग के मुख्य सचिव को अगले 15 दिनों तक अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ संयुक्त आपरेशन चलाने के लिये निर्देशित किया है। पुलिस महानिदेशक से कहा गया है कि पुलिस घटना के लिये दोषी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे। जिला आबकारी अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के आदेश दिये गये हैं। श्री योगी ने डीजीपी को निर्देश दिये है कि वे दोनो जिलों के पुलिस अधिकारियों की जिम्मेदारी तय करे और इसकी रिपोर्ट उन्हे दें।