Breaking News

यूपी विधान सभा मे कानून व्यवस्था के मुद्दे पर, विपक्ष ने किया जमकर हंगामा

लखनऊ, यूपी विधान सभा मे, कानून व्यवस्था के मुद्दे पर आज विपक्ष ने जमकर हंगामा किया. सदन कल तक के लिये स्थगित कर दिया गया है. विधानसभा के संयुक्त अधिवेशन में  विपक्षी दलों  के विधायकों ने जमकर हंगामा किया. दोनों सदनों को संबोधित करने पहुंचे राज्यपाल राम नाइक के अभिभाषण शुरू करते ही विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया. सदन में विधायकों के इस व्यवहार से राज्यपाल नाराज हो गए. लेकिन भारी हंगामे के बीच राज्यपाल ने अभिभाषण जारी रखा.

सुबह 11 बजे जैसे ही राज्यपाल ने अभिभाषण पढ़ने के लिए सदन में पहुंचे,  कानून व्यवस्था के मुद्दे पर विपक्ष ने लामबंद होकर योगी सरकार का विरोध करना शुरू कर दिया. इस दौरान कुछ सदस्यों ने राज्यपाल के ऊपर कागज के टुकड़े फेंके. हंगामा कर रहे विपक्ष के कई विधायक वेल में घुस गए. कुछ अपनी सीटों पर हाथो में पोस्टर-बैनर लेकर कर रहे हंगामा किया. सीएम योगी आदित्यनाथ सदन में विधायकों का हंगामा देखते रहे.

पहले ही विपक्ष सरकार पर हमले की रणनीति बना चुका था. विपक्ष की ओर से योगी सरकार पर पहला हमला कानून व्यवस्था को लेकर किया जाना था. जो उसने आज राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान कर दिया. इसके अलावा ब्याज सहित गन्ना मूल्य भुगतान, समाजवादी पेंशन बंद किए जाने और प्रदेश में विकास कार्य ठप रहने के मुद्दों पर भी सरकार को विपक्ष घेरने की कोशिश करेगा.

पहली बार विधानसभा के प्रथम सत्र की कार्यवाही दूरदर्शन के जरिये सीधे प्रसारित हो रही है. विधानसभा अध्यक्ष की अगुआई में कार्य मंत्रणा समिति की बैठक में 15 से 22 मई तक के कार्यक्रम की मंजूरी दी गई है. इस बीच सदन की छह बैठकें होंगी.  प्रस्तावित सत्र में सरकार उप्र राज्य वस्तु एवं सेवा कर विधेयक भी पेश करेगी. संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना के अनुसार इसी सत्र में जीएसटी विधोयक भी पारित कराया जाना है.