Breaking News

 प्रताड़ना से तंग आकर, बीएसएफ जवान तेज बहादुर यादव ने पीएम मोदी से किया सवाल

tej-bahadur-yadav_650x400_81483986022नई दिल्ली, बीएसएफ मे जवानों के खाने को लेकर हो रहे भ्रष्टाचार के खिलाफ, आवाज उठाने वाले बीएसएफ जवान तेज बहादुर यादव का एक नया वीडियो सामने आया है. वीडियो मे, तेज बहादुर ने लोगों से अपील की है कि उनकी मदद की जाए और उन्होने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल भी किया है कि खराब खाने की जांच होने के बजाय क्यों उन्हे मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है ? प्रधानमंत्री खुद चाहते थे कि देश से भ्रष्टाचार खत्म हो. मैंने भी यही उम्मीद करके अपने डिपार्टमेंट का भ्रष्टाचार दिखाया था. लेकिन मुझे टॉर्चर किया जा रहा है और मेरा वीआरएस भी रोक दिया गया है.

तेज बहादुर यादव ने वीडियो में कहा है- ”10 जनवरी 2017 से मेरा मोबाइल जमा हो गया था. उसके बाद से मुझे जानकारी मिली है कि शायद मेरे मोबाइल अकाउंट से कुछ छेड़खानी की गई, जिसमें पाकिस्तान से मेरे कुछ दोस्त पाए गए. इसलिए आप उन झूठी अफवाहों पर विश्वास न करें. जब तक मेरा खुद का अपना कोई वीडियो आपके सामने न हो. मैं आपके माध्यम से आदरणीय प्रधानमंत्री जी से पूछना चाहता हूं कि मैंने जो बीएसएफ का खाना दिखाया था, वह बिलकुल सत्य था, लेकिन उसके बावजूद भी किसी प्रकार की कोई जांच नहीं हुई और मुझे ही मेंटली टॉर्चर किया जा रहा है.”
वीडियो में आगे कहा, ‘मेरे साथ ऐसा क्यों किया जा रहा है. मैंने सिर्फ यही किया था कि प्रधानमंत्री खुद चाहते थे कि देश से भ्रष्टाचार खत्म हो. मैंने भी यही उम्मीद करके अपने डिपार्टमेंट का भ्रष्टाचार दिखाया था. क्या भ्रष्टाचार दिखाने का मुझे यही न्याय मिला. आप सभी से अनुरोध है कि पूरा देश प्रधानमंत्री से पूछे कि एक जवान ने खाने का भ्रष्टाचार दिखाया, क्या उसका न्याय उसे यही दिया जाता है कि उसे ही टॉर्चर किया जाए. मेरा वीआरएस भी रोक दिया गया है.’

जनवरी में तेज बहादुर का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि जवानों को ठीक से खाना नसीब नहीं हो रहा है और कई बार उन्हें भूखा सोना पड़ता है. जवान ने दावा किया था, ‘हम किसी सरकार के खिलाफ आरोप नहीं लगाना चाहते. क्‍योंकि सरकार हर चीज, हर सामान हमको देती है. मगर उच्‍च अधिकारी सब बेचकर खा जाते हैं, हमारे को कुछ नहीं मिलता. कई बार तो जवानों को भूखे पेट सोना पड़ता है. मैं आपको नाश्‍ता दिखाऊंगा जिसमें सिर्फ एक पराठा और चाय मिलता है, उसके साथ अचार नहीं होता. दोपहर के खाने की दाल में सिर्फ हल्‍दी और नमक होता है, रोटियां भी दिखाऊंगा. मैं फिर कहता हूं कि भारत सरकार हमें सब मुहैया कराती है, स्‍टोर भरे पड़े हैं मगर वह सब बाजार में चला जाता है. इसकी जांच होनी चाहिए.’

वीडियो के वायरल होने के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी रिपोर्ट तलब की थी.राजनाथ सिंह ने होम सेक्रेटरी से कहा था कि वो बीएसएफ से फौरन रिपोर्ट तलब करें.

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *