Breaking News

विधान सभा चुनाव के लिये अधिकारियों/कर्मचारियों का डेटाबेस तैयार करने के निर्देश

central government employeesलखनऊ ,जिलाधिकारी/ जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सत्येन्द्र सिंह ने भारत निर्वाचन आयोग द्वारा विधान सभा समान्य निर्वाचन- 2017 के दृष्टिगत विभिन्न विभागों के अधिकारियों/कर्मचारियों का डेटाबेस तैयार किये जाने के कड़े निर्देश दिये है।

जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद लखनऊ में स्थित विभिन्न विभागों के अधिकारियों/ कर्मचारियों का डेटाबेस ससमय एवं सुव्यवस्थित ढंग से तैयार किये जाने हेतु सम्बन्धित विभागों के कार्यालयाध्यक्ष को भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार प्रपत्र संख्या-1 एवं 2/3 संलग्न कर पत्र प्रेषित किये गये थे, जिसमे प्रपत्र संख्या-2 राज्य/ केन्द्र सरकार के कर्मचारियों के लिए है तथा प्रपत्र संख्या-3 बैंक/बीमा कम्पनीयों/उपक्रमों से सम्बन्धित है, को भरकर वापस नहीं भिजवाये गये है,जो भारत निर्वाचन के आदेशों की अवहेलना के साथ-साथ धारा 134-लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के अन्तर्गत दण्डनीय अपराध की श्रेणी में आता है।

जिलाधिकारी ने सम्बन्धित विभागों के कार्यालयाध्यक्ष से कहा है कि प्रपत्र-1 में भरे गये अधिकारियों का नाम प्रपत्र-2/3 में भी अवश्य भर कर तत्काल कम्प्यूटर में एक्सल या वर्ड में तैयार कराकर रखनी है जिससे लागिंग/पासवर्ड उपलब्ध कराने पर इसकी आनलाइन फीडिंग आपके द्वारा कराई जा सके। सूची में अधिकारी/कर्मचारी का पदनाम पूरा अंकित कराया जाये। उन्होने बताया कि सभी प्रपत्र-(1,2,3) की वर्ड एवं एक्सल फाइल जिले की बेवसाइट lucknow.nic.in पर Election-2017 (कार्मिक) लिंक पर उपलब्ध है। उन्होने बताया कि निर्वाचन का कार्य अत्यन्त महत्वपूर्ण है एवं विधान सभा निर्वाचन-2017 की घोषणा भारत निर्वाचन आयोग द्वारा किसी भी समय किया जा सकता है।

जिलाधिकारी ने सभी कार्यालयाध्यों को व्यक्तिगत ध्यान देते हुए प्रारूप पत्र-1 पर सूचना तत्काल भिजवाने तथा प्रपत्र-2,3 पर तैयार कराकर सुरक्षित रखवाने के निर्देश दिये है, जिससे आनलाइन फीड कराया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com