Breaking News

विराट और अश्विन के कायल हुए पूर्व कप्तान अजहरूद्दीन

kohli-ashwinनई दिल्ली, विराट कोहली और रविचंद्रन अश्विन, ये दो नाम भारतीय क्रिकेट के लिए अब भरोसे का पर्याय बन चुके हैं। अपने लगातार बेहतरीन खेल के बूते दोनों ही खिलाड़ियों ने विश्व क्रिकेट में सभी को प्रभावित किया। जिसने भी दोनों का खेल देखा इनका मुरीद हो गया। विराट और अश्विन की फैंस लिस्ट में अब एक नाम और जुड़ चुका है और वो नाम है पूर्व भारतीय दिग्गज कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन का। भारत के सफलतम कप्तानों में से एक अजहरूद्दीन ने विराट कोहली और रविचंद्रन अश्विन की जमकर तारीफ की। अजहर के अनुसार जितने कम समय में ये दोनों खिलाड़ी बल्लेबाजी और गेंदबाजी में टीम के आधार स्तंभ बन चुके है, वो वाकई काबिल-ए-तारीफ है। हाल ही में संपन्न हुई न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अश्विन ने तीन मैचों में कुल 27 विकेट लेते हुए कई विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किए थे। उनके इस प्रदर्शन के लिए अश्विन को मैन ऑफ द सीरीज के खिताब से भी नवाजा गया।

टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड का 3-0 से सफाया करते ही कैप्टन कोहली के ताज में एक और नगीना जुड़ गया। पूरी सीरीज में मेहमान टीम भारत के बिछाए जाल में फंसती रही। तीनों टेस्ट मैचों के दौरान कीवी टीम कभी भी मुकाबले में नजर नहीं आई। विराट कोहली ने इंदौर में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में दोहरा शतक मार कर ये भी साबित कर दिया कि कप्तानी के दबाव में उनका खेल बिगड़ता नहीं बल्कि और निखरता है। एक अंग्रेजी वेबसाइट से बात करते हुए अजहरूद्दीन ने कहा कि,मुझे लगता है कि पिछले विश्व कप से अब अश्विन की गेंदबाजी पूरी तरह से बदल गई है। ज्यादा कोशिश करने के बजाय वो एक सिर्फ अच्छी लाइन-लेंथ के साथ गेंदबाजी कर रहे हैं। एक बार जब आप दिल से गेंदबाजी करने लगते है तो फिर उन गेदों का जवाब किसी बल्लेबाज के पास नहीं होता।

अश्निन भी उसी फॉर्म से गुजर रहे हैं। मुझे पता है कि वो टीम को उन पिचों पर भी जीत दिला सकते हैं जहां स्पिनर्स के लिए कोई मदद न होश्। वही टेस्ट कप्तान कोहली के बारे में बात करते हुए अजहर ने कहा कि,श्कोहली ने एक बार फिर साबित कर दिया कि वो मौजूदा समय में दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक है। मुझे ऐसा लगता है कि जिन पिच पर गेंद में ज्यादा स्विंग होगी वहां कोहली को संघर्ष करना पड़ सकता है लेकिन अगर वो अपने मौजूदा फॉर्म को आगे भी बरकरार रखते हैं तो दुनिया की कोई भी पिच उनकी सफलता के आगे रोड़ा नहीं बन सकती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *