Breaking News

वैवाहिक परिचय सम्मेलन अब यादव समाज की जरूरत – फिल्म अभिनेता राजपाल यादव

ymगाजियाबाद, फिल्म अभिनेता राजपाल यादव ने कहा है कि यादव समाज मे वैवाहिक परिचय सम्मेलन अब समाज की जरूरत बनते जा रहे हैं। वह अखिल भारतवर्षीय यादव महासभा द्वारा आयोजित यादव वैवाहिक परिचय सम्मेलन समिति में मुख्य अतिथि के रूप में सम्मेलन मे आये यदुवंशियों को संबोधित कर रहे थे।
कार्यक्रम का शुभारंभ फिल्म अभिनेता राजपाल यादव ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। उन्होंने कहा कि वैवाहिक परिचय सम्मेलन न केवल समाज को जोड़ने का काम करते हैं बल्कि बच्चों के  लिए सही रिश्ते की तलाश भी आसान हो जाती है। इस दौरान उन्होंने समाज के लोगों को शिक्षा पर विशेष ध्यान देने को कहा।उन्होंने कहा कि शिक्षा हासिल कर ही कोई भी समाज अपनी अलग पहचान बनाता है।
कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि पर्वतारोही संतोष यादव ने कहा कि उन्हें गर्व होता है कि वे यदुवंशी है। उन्होंने समाज के लोगों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि महाभारत काल से लेकर अब तक हर क्षेत्र में यदुवंशियों का वर्चस्व रहा है। यह परंपरा निरंतर बनाए रखने का दायित्व यादव समाज के ही लोगों का है।
अंतर्राष्ट्रीय पहलवान नरसिंह यादव को भी इस कार्यक्रम में आना था, मगर किसी कारणवश शामिल न हो पाने पर उन्होंने समाज के नाम अपना संदेश रिकार्डिड वीडियो के माध्यम से भेजा।नरसिंह यादव ने कहा कि पहलवानी में एक गलत दांव आपको मुकाबले से बाहर कर देता है, इसलिए बहुत सावधानी से दावपेंच आजमाए जाते हैं। ठीक यही नियम जीवनसाथी पर भी लागू होता है, इसलिये सोच-समझकर निर्णय लेना चाहिए।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे इलाहाबाद हाईकोर्ट के पूर्व जज सखाराम यादव ने कहा कि अदालतों में तलाक के मुकदमों की संख्या अधिक बढ़ रही है। इसका एक बड़ा कारण है पति-पत्नी के बीच सामंजस्य का अभाव होता जा रहा है। परिचय सम्मेलन के जरिए एक दूसरे को समझने का मौका मिलता है।
समिति अध्यक्ष रामअवतार यादव ने बताया कि सम्मेलन के लिए कुल एक हजार युवक-युवतियों का पंजीकरण था।इनमें  425 युवतियां और 575 युवक शामिल रहे। परिचय के बाद परिवारों के बीच विवाह हेतु आपसी बातचीत हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com