Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -16.06.2017

लखनऊ ,16.06.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

मुंबई ब्‍लास्‍ट धमाकों के अबू सलेम समेत छह आरोपी दोषी करार

मुंबई,  मुंबई की एक विशेष टाडा अदालत ने वर्ष 1993 के मुंबई सिलसिलेवार बम धमाकों के मामले में मुख्य मास्टरमाइंड मुस्तफा दोसा और प्रत्यर्पित कर भारत लाए गए गैंगस्टर अबू सलेम को दोषी ठहराया। दोसा को टाडा अधिनियम, हथियार कानून और विस्फोटक कानून के तहत अपराधों के अलावा आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत साजिश और हत्या के आरोपों पर दोषी ठहराया गया जबकि ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री के घर पहुंची सीबीआई, आप ने छापेमारी का लगाया आरोप

नई दिल्ली, दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर पर सीबीआई पहुंची है। सीबीआई एक पुराने मामले में  सिसोदिया का स्पष्टीकरण लेने पहुंची है। सीबीआई के मनीष सिसोदिया के घर पहुंचने की खबर आने के बाद सीबीआई ने कहा कि वो पहले से चल रही एक जांच से जुड़े कुछ मसलों पर डिप्टी सीएम सिसोदिया का स्पष्टीकरण लेने आई है। हालांकि सीबीआई ने ये नहीं बताया कि ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

सपा कांग्रेस के गठजोड़ पर देखिये अखिलेश यादव का बयान

आगरा, यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी   के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एटा में सड़क हादसे में मारे गए 14 लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया.  अखिलेश यादव ने एटा हादसे में शिकार लोगों के परिजनों से मुलाकात कर संवेदना व्यक्त की. इस मौके पर  राष्ट्रपति चुनाव पर अखिलेश यादव ने कहा,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

आखिर तीन तलाक पर चुप क्यों हैं धर्मनिरपेक्ष नेता- योगी आदित्यनाथ

दरभंगा,  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री बनने के बाद बिहार में अपनी पहली यात्रा के दौरान आज सवाल किया कि आखिर तीन तलाक के मुद्दे पर धर्मनिरपेक्ष नेता चुप क्यों हैं, जिसने देश की आधी मुस्लिम आबादी को प्रभावित किया है। यहां के राज मैदान में एक जनसभा को संबोधित करते हुए आदित्यनाथ ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

कौन बनेगा राष्‍ट्रपति? सोनिया और सीताराम येचुरी से मिले बीजेपी नेता

नई दिल्ली, कांग्रेस ने सरकार के साथ तब तक सहयोग करने से इनकार कर दिया है, जब तक सरकार राष्ट्रपति पद के लिए किसी उम्मीदवार का नाम पेश नहीं करती। भाजपा के वरिष्ठ मंत्री राजनाथ सिंह और एम. वेंकैया नायडू ने शुक्रवार सुबह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की थी लेकिन इस दौरान,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

हवाईअड्डे पर हंगामा करने वाले सांसद के खिलाफ जांच का आदेश

नई दिल्ली,  केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गणपति राजू ने तेलुगु देशम पार्टी  सांसद जे सी दिवाकर रेड्डी और उनके समर्थकों के विशाखापत्तनम हवाई अड्डे पर हंगामा मामले की जांच का आदेश दे दिया। वहीं सभी घरेलु विमानन कंपनियों ने एकजुटता दिखाते हुए रेड्डी की हवाई यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है। केंद्रीय मंत्री ने घटना के एक दिन बाद,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

पीएम मोदी ने वराडकर को दी आयरलैंड का पीएम बनने पर बधाई

नई दिल्ली,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय मूल के लियो वराडकर को आयरलैंड का प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी और कहा कि वह दोनों देशों के बीच संबंधों का विस्तार करने के लिए उनके साथ काम करने को लेकर आशान्वित हैं। आयरलैंड के प्रथम भारतीय मूल के प्रधानमंत्री वराडकर ने औपचारिक रूप से एंडा केनी से प्रधानमंत्री पद की जिम्मेदारी संभाली। मोदी ने ट्वीट किया कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

गरीबी दूर करने के लिये शिक्षा के क्षेत्र में विकास जरूरी- मुख्यमंत्री

रांची, मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि राज्य से गरीबी को खत्म करने के लिये शिक्षा के क्षेत्र में विकास आवश्यक है तथा राज्य के प्रत्येक नागरिक को शिक्षित होना जरूरी है। मुख्यमंत्री ने गुमला में कार्तिक उरांव की प्रतिमा का अनावरण करते हुए कहा कि पढ़ने की अभिलाषा रखने वाली बच्चियों की जितनी प्रशंसा की जाए वह कम है। उन्होंने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

सुब्रमण्यम स्वामी बोले, इसरो को चला सकते हैं तो एअर इंडिया को क्यों नहीं

मुंबई,  भाजपा के राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी ने एअर इंडिया के प्रस्तावित विनिवेश के कदम पर सवाल खड़ा करते हुए इस बात पर हैरानी जतायी कि एयरलाइन को बेचे जाने की आखिर आवश्यकता क्यों पड़ी जबकि इसकी सीटें भरी होती हैं। स्वामी ने ट्वीट किया कि दिल्ली में मैंने आने और जाने दोनों ओर से एअर इंडिया से सफर किया है। सभी तीनों वर्गों में हर सीट भरी रहती है। तो आखिर इसे,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com