Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -20.08.2017

लखनऊ ,20.08.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार

बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

उत्कल एक्सप्रेस हादसा, स्टेशन मास्टर ने किया चौकाने वाला बड़ा खुलासा

लखनऊ ,मुजफ्फरनगर के खतौली में कलिंग-उत्कल एक्सप्रेस हादसे मामले में बड़ा खुलासा हुआ है.  रेल विभाग की बड़ी लापरवाही से ही ये हादसा हुआ. मामले में खतौली के स्टेशन मास्टर राजेंद्र सिंह ने कहा है कि ट्रैक पर काम चलने की कोई सूचना नहीं थी. इंजीनियरिंग विभाग ने उन्हें कोई ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

राजनाथ ने बताया एनआईए का सीक्रेट मिशन

लखनऊ,  केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार नक्सलवाद, आतंकवाद और उग्रवाद पर विजय प्राप्त करने की दिशा में बहुत तेजी से आगे बढ़ रही है और टेरर फंडिंग के स्रोत को समाप्त कर आतंकवाद को खत्म किया जा सकता है। सिंह ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी  के लखनऊ स्थित आवासीय एवं प्रशासनिक भवन का उद्घाटन करने के बाद अपने संबोधन में कहा,,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

योगी सरकार के फैसले ने ली दो युवाओं की जान, दुखी अखिलेश यादव ने की ये मांग….

लखनऊ, योगी सरकार के फैसले ने न केवल दो युवाओं की जान ले ली बल्कि हजारों युवाओं को निराशा और अवसाद में जीने को मजबूर कर दिया है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार के इस फैसले के परिणाम स्वरूप हुयी दुखद घटना पर गहरा दुःख व्यक्त किया है।  पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 पीएम मोदी की चेतावनी,इन होटलों में न ठहरें कोई भी मंत्री

नई दिल्ली, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रियों को चेताते हुए कहा कि वे फाइव स्टार होटल में न ठहरें और साथ ही ये भी कहा कि मंत्रिगण सरकारी वाहनों का निजी तौर पर इस्तेमाल ना करें. उनका इशारा साफ था कि वे न तो पीएसयू द्वारा सुविधा के तौर पर दी जा रहीं 5 स्टार होटल में ठहरने के इंतजाम या ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

चुनाव आयोग ने विधि मंत्रालय से पूछे ये अहम सवाल…

नई दिल्ली, अगर भारतीय मूल के लोग पीआईओ देश में लोकसभा और विधानसभा चुनावों में प्रचार करते हैं तो क्या यह वीजा शर्तों का उल्लंघन होगा। निर्वाचन आयोग ने कानून मंत्रालय से यह सवाल पूछा है। चुनाव कानून में यह स्पष्ट नहीं है कि भारत में चुनावों में कौन प्रचार कर सकता है। हाल ही में हुए पंजाब विधानसभा चुनावों में जब,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

प्रधानमंत्री मोदी ने राजीव गांधी को उनकी जयंती पर याद किया

नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 74वीं जयंती पर उन्हें और देश के प्रति उनके योगदान को याद किया। राजीव गांधी का जन्म आज ही के दिन 1944 में हुआ था। 21 मई, 1991 को उनकी हत्या कर दी गयी थी। मोदी ने ट्वीट किया है, हम,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

उज्बेकिस्तान का उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल आज से भारत दौरे पर

नई दिल्ली, उज्बेकिस्तान के विदेश मंत्री अब्दुल अजीज कामिलोव के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल 20 से 24 अगस्त तक भारत का दौरा करेगा भारत उज्बेकिस्तान के साथ राजनयिक संबंध की स्थापना के 25 वर्ष भी पूरे हुए हैं। विदेश मंत्रालय की शनिवार को जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी

खबरें पढ़ें–