Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -09.04.2017

लखनऊ,09.04.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

योगी के करीबी को सौंपा जा सकता है प्रदेश अध्यक्ष का पद

खनऊ,  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच कई मुद्दों पर बातचीत हुई। इसमें सबसे अहम चर्चा पार्टी में नए प्रदेश अध्यक्ष बनाये जाने को लेकर बतायी जा रही है। केशव प्रसाद मौर्य को उपमुख्यमंत्री बनाये जाने के बाद इस पद पर किसी अन्य नेता को जिम्मेदारी सौंपने की चर्चाएं तेज हैं। इसके अलावा गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट से उपचुनाव को लेकर भी चर्चा की बात कही जा रही है। भाजपा खुद को पार्टी विथ डिफरेंस कहती आयी है। पार्टी में एक व्यक्ति एक पद,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

गैंगरेप के आरोपी गायत्री के खिलाफ नहीं होगी लोकायुक्त जांच

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी  सरकार में रहे पूर्व परिवहनमंत्री व गैंगरेप के आरोपी गायत्री प्रसाद प्रजापति के खिलाफ एक्टिविस्ट नूतन ठाकूर द्वारा दायर की गई शिकायत पर लोकायुक्त कार्यलय अब जांच नहीं करेगा। बताते चले कि सामाजिक कार्यकर्ता नूतन ठाकुर ने पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के खिलाफ अवैध खनन और आय से अधिक सम्पति के मामले में शिकायत पत्र लोकायुक्त कार्यालय भेजा था।उन्होंने इसकी जांच कर कार्रवाई की,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

चुनाव आयोग को उम्मीदवारों को देनी होगी ट्विटर फेसबुक अकांउट की भी जानकारी

नई दिल्ली,  सरकार ने निर्वाचन नियमों में बदलाव की पहल करते हुए उम्मीदवारों के लिये नामांकन फॉर्म में कुछ अतिरिक्त सवाल जोड़े है। नामांकन नियमों में बदलाव के तहत अब उम्मीदवारों को फेसबुक और ट्विटर सहित सोशल मीडिया पर सक्रिय अपने अन्य अकांउटों की भी जानकारी चुनाव आयोग को देनी होगी। चुनाव आयोग के परामर्श से केन्द्रीय कानून मंत्रालय ने नामांकन की संशोधित नियमावली में विभिन्न प्रकार के नामांकन फॉर्म में कुछ सवालों को,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

भागवत ने की गो वध के खिलाफ देशभर में एक कानून बनाने की वकालत

नई दिल्ली,  आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने गो वध के खिलाफ देशभर में एक कानून बनाने की आज पुरजोर वकालत की और निगरानी समूहों से पशुओं की रक्षा करते समय कानून का पालन करने के लिए कहा। भागवत ने यहां भगवान महावीर की जयंती के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में कहा, हम देशभर में गो वध पर रोक लगाने वाला कानून चाहते हैं। आरएसएस प्रमुख ने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

अब व्यापारियों के पास, मौजूद पटाखों की सूची, बनाने का मिला आदेश

नई दिल्ली,  उच्चतम न्यायालय ने केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) को दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में व्यापारियों के पास मौजूद पटाखों की छह सप्ताह के अंदर विस्तृत सूची बनाने का आदेश दिया है। यह सूची बनाने की आवश्यकता इसलिए है क्योंकि उच्चतम न्यायालय ने दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में पटाखे बेचने और उनका भंडारण करने पर पहले ही रोक लगा दी है। न्यायमूर्ति एम बी लोकुर और न्यायमूर्ति एस के कौल की पीठ ने केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान की,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

एक लोकसभा और दस विधानसभा में हो रहे उपचुनाव

नई दिल्ली,  रविवार को देश में एक लोकसभा और दस विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए वोट डाले जा रहे हैं। असम की धेमाजी सीट, हिमाचल प्रदेश की भोरंज, मध्य प्रदेश में भिंड जिले की अटेर और उमरिया जिले की बांधवगढ़ सीट, पश्चिम बंगाल की कांठी, दिल्ली की राजौरी गार्डन, राजस्थान की धौलपुर, कर्नाटक की नंजनगढ़ और झारखंड में पाकुड़ जिले की लिट्टीपाड़ा विधानसभा सीट शामिल है। श्रीनगर में बंद रहेंगी इंटरनेट सेवाएंः श्रीनगर लोकसभा क्षेत्र के तहत आने वाले,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

बांग्लादेश प्रधानमंत्री ने अजमेर दरगाह पर चादर चढ़ाई

जयपुर/नई दिल्ली,  बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने रविवार को अजमेर में ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती पर चादर चढ़ाई और देश में अमन-चैन की दुआ मांगी। खादिम कमालुद्दीन चिश्ती ने बताया, वह प्रतिनिधिमंडल के कुछ सदस्यों के साथ पूर्वाह्न् लगभग 11 बजे दरगाह पहुचीं और 30 मिनट तक यहां रुकीं। खादिम ने बताया, उन्होंने आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें-

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com