Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -24.05.2017

लखनऊ ,24.05.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

जातीय दंगे संभाल पाने मे नाकाम रहे, सहारनपुर के डीएम और एसएसपी सस्पेंड

लखनऊ, सहारनपुर के जातीय दंगों को लेकर नाराज, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज सहारनपुर के डीएम और एसएसपी को सस्पेंड कर दिया है. साथ ही उन्होने डीजीपी को भी कड़ी फटकार लगाई है. अभी कोई नयी तैनाती नही की गई है. करीब 600 दलितों और 900 ठाकुरों की,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

सहारनपुर की स्थिति संभालने भेजे गये, नये डीएम और एसएसपी

लखनऊ, सहारनपुर के जिलाधिकारी एन० के० सिंह और एसएसपी सुभाष चन्द्र दुबे को निलंबित करने के बाद  नये डीएम और एसएसपी पोस्ट कर दिये गये हैं. प्रमोद कुमार पाण्डेय को सहारनपुर का नया जिलाधिकारी तथा बबलू कुमार को नया एसएसपी बनाया गया है. सहारनपुर के जातीय दंगों को लेकर,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

लालू यादव की बेटी और दामाद को, इंकम टैक्स विभाग ने, पूछताछ के लिये बुलाया

नई दिल्ली, आयकर विभाग ने मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार को समन भेजा है. करोड़ों की बेनामी संपत्ति के मामले में छह जून को उनसे पूछताछ होगी.  ससे पहले,  मीसा भारती के अकाउंटेंट राजेश अग्रवाल को 23 मई को मनी लॉन्ड्रिंग केस में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने  तीन दिन के लिए प्रवर्तन निदेशालय की कस्टडी में,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

यूपी में कई आईएएस अफसरों के घरों पर इनकम टैक्स ने मारे छापे

लखनऊ,उत्तर प्रदेश के नौकरशाहों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए इनकम टैक्स डिपार्टमेंट राज्य के सीनियर आईएएस अधिकारियों सहित 4 अफसरों के 22 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। उत्तर प्रदेश के 6 शहरों में 15 जगहों पर तीन आईएएस सहित चार अफसरों के यहां बुधवार को आयकर विभाग ने छापा मारा है. इनमें ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के सीईओ विमल कुमार शर्मा,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

नेपाल के प्रधानमंत्री, पुष्प कमल दहल प्रचंड का इस्तीफा, जानिये कौन होगा, अगला पीएम ?

नई दिल्ली,  नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। एएनआई के मुताबिक, उन्होने अपना इस्तीफा राष्ट्रपति बिद्या देवी भंडारी को सौंपा। नेपाल के प्रधानमंत्री के रूप मे पुष्प कमल दहल प्रचंड का यह दूसरा कार्यकाल था। 62 वर्षीय प्रचंड पिछले साल अगस्त में नेपाल के 39वें प्रधानमंत्री हुये थे। प्रचंड ने अगले पीएम के तौर पर नेपाली कांग्रेस के अध्यक्ष,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

उत्तराखंड में बस खाई में गिरी, 24 लोगों की मौत

देहरादून, उत्तराखंड में  एक बस गहरी खाई में गिर गई, जिसमें करीब 24 लोगों की मौत हो गई, जबकि आठ अन्य घायल हो गए। पुलिस के अनुसार, यह दुर्घटना उत्तरकाशी जिले के नलूपानी के पास हुई, जब मध्य प्रदेश के इंदौर से पहुंचे श्रद्धालुओं की एक बस गंगोत्री तीर्थस्थल से लौट रही थी। एक अधिकारी ने बताया कि तीन लोग अब भी लापता हैं, जबकि ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तराखंड में पीड़ितों के लिए घोषित की 2-2 लाख की सहायता राशि

नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड में मंगलवार रात हुई बस दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिवार के लिए दो-दो लाख रुपये की सहायता राशि की घोषणा की है। मोदी ने बुधवार को एक ट्वीट में कहा, उत्तरकाशी में दुर्भाग्यपूर्ण बस दुर्घटना में अपने प्रियजनों को खोने वालों के लिए मेरी प्रार्थनाएं।,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

जीप पर बांधे गए कश्मीरी युवक ने कहा, क्या मैं इंसान नहीं, बांधकर खींचना कहां की बहादुरी

श्रीनगर,  शॉल पर कढ़ाई करने वाले कारीगर फारूक अहमद दार ने कहा है कि वह पथराव करने वाला नहीं बल्कि एक छोटा आदमी है और वह केवल वोट देने के लिए घर से बाहर गया था। सेना ने पिछले महीने दार को जीप की बोनट से बांधकर शहर भर में घुमाया था। दार को जीप से बांधने वाले मेजर लीतुल गोगोई ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में उस पर सुरक्षा बलों पर पथराव करने वाले लोगों के समूह में शामिल होने का आरोप लगाया, जिसे,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

आम आदमी पार्टी और कांग्रेस की हुई जीत, बीजेपी का पत्ता साफ

नई दिल्ली, दिल्ली नगर निगम उपचुनाव मे आप और कांग्रेस ने एक-एक सीट जीती, बकि एमसीडी चुनाव में बड़ी जीत दर्ज करने वाली बीजेपी को दोनों स्थानों पर हार का सामना करना पड़ा है.राज्य चुनाव आयोग (एसईसी) ने बताया कि उत्तर दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) में सराय पीपल वार्ड उपचुनाव में कांग्रेस के मुकेश गोयल और पूर्वी दिल्ली नगर निगम (ईडीएमसी) के मौजपुर वार्ड से आप की रेशमा ने जीत दर्ज की है. सराय पीपल वार्ड में 21 मई को उपचुनाव हुए थे, जबकि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

उत्तरकाशी हादसा, रेल से इंदौर लाए जाएंगे मृतकों के शव

भोपाल/इंदौर,  उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में नालूपानी के पास मंगलवार रात श्रद्धालुओं की बस एक खाई में गिर जाने से हुए हादसे में जान गंवाने वालों के शव विशेष रेल कोच से इंदौर लाए जाएंगे। हादसे में 24 लोगों की मौत हो गई है, जबकि आठ अन्य घायल हो गए हैं। श्रद्धालु इंदौर से गए थे और उनकी बस गंगोत्री तीर्थस्थल से लौट रही थी, जब यह हादसा हुआ। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

उप्र में तेज धूप, उमस बढ़ी

,लखनऊ,  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व आसपास के अधिकांश जिलों में बुधवार सुबह से ही तेज धूप निकलने से गर्मी और उमस में वृद्घि हुई है। मौसम विभाग के अनुसार अगले एक दो दिनों तक उमस में और इजाफा होगा और गर्मी बढ़ने की संभावना है। उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे पी गुप्ता के अनुसार,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–