Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -04.06.2017

लखनऊ ,04.06.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर, शरद यादव ने किया, विपक्ष की रणनीति का खुलासा

नई दिल्ली,  वरिष्ठ जदयू नेता शरद यादव ने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर, विपक्ष की रणनीति का खुलासा किया है। उन्होने संकेत दिया है कि अगर भाजपा कट्टर हिंदूवादी विचार वाले किसी व्यक्ति को राष्ट्रपति पद के चुनाव में उम्मीदवार बनाती है तो विपक्षी दल अपना प्रत्याशी उतारेंगे। अगले महीने होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में कांग्रेस नीत विपक्ष के उतरने की स्थिति में शरद यादव को,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मुलायम सिंह ने अखिलेश यादव से रिश्तों को लेकर, खोला राज…

मैनपुरी, समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह  और उनके बेटे  अखिलेश यादव के बीच मतभेद की खबरें सामने आती रही हैं. मुलायम सिंह को हटाकर खुद अखिलेश यादव पार्टी अध्यक्ष बन गए थे और अपने चाचा को भी प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटा दिया था. जिसे लेकर उनके बीच रिश्तों मे तल्खी आयी थी। लेकिन मुलायम सिंह ने,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

चुनाव आयोग की ईवीएम चुनौती पर , माकपा ने दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के अनुसार पार्टी का उद्देश्य ईवीएम को हैक करना नहीं बल्कि मतदान प्रणाली सुरक्षा की पड़ताल करना है। इसी सिलसिले में शुक्रवार को चुनाव आयोग में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेकर इस बात की जांच की गई कि वीवीपैट के इस्तेमाल के साथ यह ईवीएम मशीन कितने सुरक्षित तरीके से काम करती है। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी  ने प्रेस विज्ञिप्ति जारी कर कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

शिवपाल यादव के ‘समाजवादी सेक्युलर मोर्चा’ मे, अमर सिंह भी होंगे शामिल ?

लखनऊ, समाजवादी पार्टी  के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव शीघ्र ही ‘समाजवादी सेक्युलर मोर्चा’ गठित करने जा रहें हैं। ‘समाजवादी सेक्युलर मोर्चा’ में अमर सिंह के शामिल होने की सम्भावना की काफी है. हालांकि, शिवपाल यादव ने राज्यसभा सदस्य अमर सिंह के मोर्चे मे शामिल होने की कोई ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

गरीबी रेखा से नीचे जीवन-यापन करने वाले लोगों को मिलेगा यात्रा भत्ता-वैंकैया नायडू

ई दिल्ली,  केंद्र अब कौशल विकास कार्यक्रम में भागीदार गरीबी रेखा से नीचे जीवन-यापन करने वाले  लोगों को दीनदयाल अंत्योदय योजना के तहत यात्रा भत्ता दिया जा सकता है। फिलहाल इस पर विचार चल रहा है। दरअसल केंद्र सरकार गरीबी उन्मूलन के महत्वपूर्ण अभियान दीनदयाल अंत्योदय योजना- राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत कौशल विकास कार्यक्रम में भागीदारी करने वालों को यात्रा भत्ता देने पर विचार कर रही है।सूत्रों के अनुसार,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

अखिलेश यादव के इस सवाल ने क्यों मचा दी, योगी सरकार मे हलचल ?

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी से बड़ा सवाल किया है। उन्होंने उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था का जिक्र करते हुये पूछा है कि बीजेपी ने चुनावी वादे, क्या सरकार बनाने के लिए ही किए थे। अखिलेश यादव ने एक ट्वीट कर कहा है कि उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था बिगड़ती जा रही है।उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने किसानों से पूर्ण कर्जमाफी का वादा किया था। लेकिन,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

वृद्धाश्रम का लालजी टंडन ने किया उद्घाटन, बोले- बुजुर्गो को हमारे सहारे की जरुरत          

लखनऊ,  बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद लालजी टंडन ने रविवार को एक वृद्धाश्रम का उद्घाटन किया।  जिसमें बूढ़े बीमार और बुजुर्गों का रखरखाव किया जायेगा।  उन्होंने कहा समाज में ऐसे वृद्धाश्रमों की जरूरत है क्योंकि आजकल आधुनिक युग मैं वृद्धजनों की देखभालठीक तरीके से नहीं हो पा रही है ।  वर्तमान चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री आशुतोष टंडन के पिता, लालजी टंडन ने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

सेना ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी

श्रीनगर,  सेना ने जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर शनिवार को सेना के काफिले पर हुए आतंकवादी हमले में शहीद दो जवानों को श्रद्धांजलि दी। सेना के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने संवाददाताओं को बताया, सेना ने काजीगुंड में सैन्य काफिले पर हुए आतंकवादी हमले में शहीद अपने दो जवानों को श्रद्धांजलि दी। बदामीबाग छावनी में हुए इस श्रद्धांजलि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

पर्यावरण दिवस पर वृक्षारोपण आज

बरेली, बाल्मीकि अम्बेडकर सेवा समिति के सचिव राजा बाबू बाल्मीकि ने कहा है कि पांच जून को विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर समिति पर्यावरण जागरूकता सप्ताह मनायेगी। इस कार्यक्रम में लोगों को पर्यावरण को सुन्दर बनाने पर्यावरण का बचाव आदि के लिए विचार गोष्ठी नुक्कड़ नाटक पोस्टर बेनर पेड़ लाना आदि के लिए ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

झुलसाने वाली धूप ने किया बेहाल

लखनउ,  उत्तर प्रदेश के अनेक हिस्सों में आज मानों आसमान से आग बरसी। ज्यादातर इलाकों में लोग झुलसाने वाली धूप से बेहाल रहे।
लगभग पूरा प्रदेश पिछले कुछ दिनों से तेज धूप और लू की चपेट में है, मगर आज दिन में लखनउ का पारा 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। दिन में झुलसाने वाली धूप और लू के कारण सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। आंचलिक मौसम केन्द्र की रिपोर्ट के अनुसार,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 

  विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com