Breaking News

सीएम योगी ने अनपरा तापीय परियोजना की विभिन्न इकाइयों का निरीक्षण किया

लखनऊ,  मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी ने आज जनपद सोनभद्र में उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम की अनपरा तापीय परियोजना की विभिन्न इकाइयों का स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होेंने तापीय परियोजना के उत्पादन की स्थिति को जाना और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। अनपरा तापीय परियोजना के तहत राज्य विद्युत उत्पादन निगम की अनपरा ‘ए’, ‘बी’ एवं ‘डी’ तथा निजी क्षेत्र की अनपरा ‘सी’ इकाइयां संचालित हैं।

अनपरा ‘डी‘ इकाई के निरीक्षण के दौरान इसकी 7वीं इकाई के बार-बार ट्रिप होने को लापरवाही का सबूत बताते हुए मुख्यमंत्री जी ने वरिष्ठ अधिकारियों को पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार सस्ती दर पर नागरिकों को ज्यादा से ज्यादा बिजली उपलब्ध कराना चाहती है, इसके लिए सभी उत्पादन इकाइयों का पूरी क्षमता के साथ क्रियाशील रहना आवश्यक है। उन्होंने परियोजना परिसर में बेहतर साफ-सफाई बनाये रखने के साथ ही, स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर तरीके से क्रियाशील रखने के भी निर्देश दिये।

इस मौके पर मुख्यमंत्री जी ने निजी क्षेत्र की अनपरा-‘सी’ इकाई का निरीक्षण भी किया। उन्होेंने इस इकाई के वरिष्ठ अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए विद्युत उत्पादकता बनाये रखने को कहा। इस अवसर पर मीडिया से मुखातिब होते हुए मुख्यमंत्री जी ने कहा कि उत्तर प्रदेश को खुशहाल बनाने के लिए तथा यहां के नौजवानों को रोजगार के अवसर मुहैया कराने के लिए प्रधानमंत्री जी की मंशा के अनुरूप 24 घण्टे विद्युत आपूर्ति आवश्यक है। प्रदेश सरकार राज्य में पर्याप्त विद्युत उत्पादन तथा उद्योगों, किसानों एवं अन्य नागरिकों को सस्ती और बेहतर विद्युत आपूर्ति के लिए प्रयत्नशील है।

योगी जी ने कहा कि प्रदेश में विद्युत उत्पादन में अनपरा तापीय परियोजना का योगदान सर्वाधिक है। यह परियोजना प्रदेश में सबसे सस्ती बिजली उत्पादन में भी सफल है। यहां पर एन0टी0पी0सी0 ऊंचाहार जैसी कोई घटना न घटे इसी उद्देश्य से उन्होंने इस परियोजना की कार्यपद्धति देखने एवं यहां की समस्याओं से अवगत होने के लिए निरीक्षण का कार्यक्रम बनाया है।

इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री श्री श्रीकान्त शर्मा, प्रमुख सचिव ऊर्जा श्री आलोक कुमार, अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम   कामरान रिज़वी, प्रमुख सचिव सूचना श्री अवनीश कुमार अवस्थी, मुख्य महाप्रबन्धक अनपरा श्री अखिलेश कुमार सिंह सहित वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com