Breaking News

सुभद्रा योजना ओडिशा में महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देगी: प्रधानमंत्री मोदी

नयी दिल्ली/भुवनेश्वर, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ओडिशा सरकार की सुभद्रा योजना का शुभारंभ करने के लिए मंगलवार को भुवनेश्वर रवाना होने से पहले कहा कि इस पहल से महिला सशक्तिकरण बढ़ेगा और नारी शक्ति के लिए वित्तीय स्वतंत्रता सुनिश्चित होगी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर कहा, “भुवनेश्वर के लिए रवाना हो रहा हूं। ओडिशा सरकार की एक महत्वपूर्ण योजना सुभद्रा योजना का शुभारंभ करने के लिए ओडिशा के अद्भुत लोगों के बीच होना बहुत खास है।”

उन्होंने आगे कहा, “यह योजना महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देगी और हमारी नारी शक्ति के लिए वित्तीय स्वतंत्रता सुनिश्चित करेगी। कार्यक्रम के दौरान कई अन्य परियोजनाएं भी शुरू की जाएंगी।” उन्होंने दोहराया कि ओडिशा सरकार की महत्वपूर्ण सुभद्रा योजना का शुभारंभ करने के लिए ओडिशा के अद्भुत लोगों के बीच होना बहुत खास है। यह पहल महिला सशक्तिकरण को बढ़ाएगी और नारी शक्ति के लिए वित्तीय स्वतंत्रता सुनिश्चित करेगी।

प्रधानमंत्री के ओडिशा दौरे के मद्देनजर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये हैं। राजधानी भुवनेश्वर में पुलिस बल की 81 टुकड़ियाँ तैनात की गई हैं। सुभद्रा योजना के शुभारंभ के लिए जनता मैदान में संभावित भारी भीड़ को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने सुबह 07:30 बजे से दोपहर 15:00 बजे तक विभिन्न मार्गों पर आवाजाही प्रतिबंधित करने के लिए यातायात परामर्श जारी किया है। राज्य सरकार ने पहले ही राजधानी में सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने सरकारी कार्यालयों के लिए आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की है।

सुभद्रा योजना के शुभारंभ के अलावा प्रधानमंत्री रेलवे और राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं सहित कई कल्याणकारी परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और उन्हें समर्पित करेंगे। प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से जनता मैदान तक के मार्गों के साथ-साथ कई अन्य प्रमुख क्षेत्रों को सजाया और रोशन किया गया है।