Breaking News

हम मैच जीतने के लिए पर्याप्त रूप से जोर नहीं लगा रहे : जयवर्धने

पुणे, आईपीएल की सबसे सफल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस बुधवार को लगातार पांचवीं हार के बाद अब आईपीएल 2022 में अंक तालिका में सबसे नीचे है और यहां से उसके लिए हर मैच करो या मरो वाला है। टीम के मुख्य कोच महेला जयवर्धने का मानना है कि टीम मैच खत्म करने के लिए पर्याप्त रूप से जोर नहीं लगा रही है।

बुधवार रात को पंजाब के खिलाफ 199 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अधिकतर समय मैच में बने रहने के बाद मुंबई लक्ष्य से 13 रन पीछे रह गई थी। कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी लगातार पांचवीं हार के बाद स्वीकार किया था कि टीम कुछ समय के लिए अच्छा क्रिकेट नहीं खेल रही थी।

2022 की मेगा आईपीएल नीलामी में अपने विकल्पों में विविधता न लाने और केवल जोफ्रा आर्चर और ईशान किशन पर ही 23.25 करोड़ रुपए खर्च करने के लिए मुंबई की बहुत आलोचना की गई है। आर्चर तो मौजूदा आईपीएल सीजन में खेल भी नहीं रहे हैं।

मुंबई ने बुधवार को बल्लेबाजी में गहराई का त्याग करते हुए रमनदीप सिंह को बाहर बैठा कर टाइमल मिल्स को टीम में लाकर गेंदबाजी को मजबूत किया। यह पूछे जाने पर कि क्या यह मुंबई की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन (एकादश) थी, जयवर्धने ने कहा, “ हमें लगता है कि हम परिस्थितियों और हम अपने कौशल के साथ कैसे सेट अप होना चाहते हैं, के मद्देनजर सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन खेला रहे हैं। कभी-कभी चीजें आपके पक्ष में नहीं होती हैं। मुझे लगता है कि हमें सिर्फ यह पता लगाने की जरूरत है कि हम अपने बल्ले, गेंद और मैदान पर कैसे कंसिसटेंट (सुसंगत) हो सकते हैं। जब हमें अवसर मिले तो हम सभी विभागों में सुसंगत नहीं थे, क्योंकि हमने मैच जीतने के लिए पर्याप्त रूप से जोर नहीं लगाया। ”

जयवर्धने ने सूर्यकुमार को नंबर पांच पर भेजने के बारे में कहा, “ आज का दिन मैच को अंत तक ले जाने का था, क्योंकि हम छह बल्लेबाजों के साथ खेल रहे थे और मैच खत्म करने के लिए सूर्यकुमार यादव से बेहतर कोई व्यक्ति नहीं है। पहले पावरप्ले में पंजाब के गेंदबाज गेंद को स्विंग करा रहे थे, इसलिए मैं नहीं चाहता था कि सूर्य उस स्थिति में जाएं और अपना स्वाभाविक खेल भी नहीं खेल पाएं। ”

मुख्य कोच ने कहा, “ यह सिर्फ एक सामरिक बात है, क्योंकि दो युवा देवाल्ड ब्रेविस और तिलक वर्मा, जिनके बारे में आप जानते हैं कि वे क्या करने में सक्षम हैं, इसलिए हमने उन्हें ऊपर खेलने और उस स्थिति को नियंत्रित करने की थोड़ी स्वतंत्रता दी, ताकि पोलार्ड और सूर्य बाद में लक्ष्य का पीछा कर सकें। यह प्रारंभिक सोच थी। यह ऐसा निर्णय है जो इस बात पर निर्भर करता है कि हम एक निश्चित विपक्ष और इस तरह की चीजों के खिलाफ सामरिक रूप से कैसे तैयार होते हैं। ”