Breaking News

अपराधी को पुलिस का खौफ हो और आम आदमी के मन में सम्मान हो : सीएम योगी

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीते पांच सालों के दौरान प्रदेश में पुलिस की छवि में बदलाव आने का दावा करते हुए कहा है कि पुलिस की बेहतर कार्यप्रणाली का परीक्षण तब होता है जब अपराधी के मन में पुलिस के प्रति खौफ हो और आम आदमी के मन में सम्मान का भाव हो।

मुख्यमंत्री योगी ने बुधवार को 190 आवासीय भवनों का पुलिस विभाग को तोहफा देते हुए कहा कि पुलिसकर्मियों को बेहतर सुविधाओं से लैस किया जा रहा है जिससे उनकी कार्यक्षमता बेहतर हो सके। योगी ने यहां 190 आवासीय भवनों का वर्चुअल माध्यम से लोकार्पण किया।

उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों के लिए प्रदेश में अच्छे बैरक बनवा गये हैं। उन्होंने पुलिस तंत्र को अत्याधुनिक सुविधाओं से जोड़ने के लिये महकमे को बधाई दी। योगी ने कहा कि 05 साल पहले पुलिस और प्रदेश, दोनों की छवि अच्छी नहीं थी।

योगी ने कहा, “पहले कोई अपने आपको सुरक्षित नहीं समझता था। स्थिति को सुधारने के लिये मैनें पुलिस लाइनों का निरीक्षण किया। पुलिस महकमे में 1.62 लाख से ज्यादा भर्तियां की, पुलिसकर्मियों की उचित ट्रेनिंग की व्यवस्था कराई, पुलिस में आधुनिकीकरण की व्यवस्था कराई गई, 05 साल में कानून व्यवस्था को बेहतर किया। इसलिये पिछले पांच साल में किये गये कामों का परिणाम आज दिख रहा है।”

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था देश के लिए नजीर बन गयी है। इसने उत्तर प्रदेश की छवि को बदला है। योगी ने कहा कि पुलिस तंत्र तब बेहतर माना जाता है, जब आम आदमी के मन में पुलिस के लिए सम्मान हो और आपराधी के मन में पुलिस का खौफ हो।