Breaking News

अब मुख्यमंत्री योगी करायेंगे देवरिया के बेटे का इलाज

लखनऊ/देवरिया,  उत्तर प्रदेश में देवरिया के छात्र मानस श्रीवास्तव को पांडिचेरी में पढ़ाई के दौरान हुए ब्रेन हेम्ब्रेज के बाद उसके इलाज का जिम्मा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिया है।

पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया पर मानस की लगातार बिगड़ती सेहत की बात सोशल मीडिया पर वायरल हाेने के बाद मुख्यमंत्री कार्यालय ने इस पर संज्ञान लेकर उसका इलाज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मदद से कराने की पहल की है।

पिछले दिनों पांडिचेरी में ब्रेन हेम्ब्रेज होने के बाद मानस की सेहत बिगड़ने पर घर परिवार ने बेटे के इलाज में अपने जीवर भर की कमाई झोंक दी। इसकी जानकारी देवरिया सदर विधायक शलभ मणि त्रिपाठी को मिली तो उन्होंने भी सोशल मीडिया पर लोगों से देवरिया के बेटे के इलाज के लिए स्वयं आगे आते हुए मदद के लिए कदम बढ़ाए।

लोगों ने सोशल मीडिया पर एक अभियान चलाते हुए भरपूर मदद की, लेकिन इसी बीच मामला सीएम योगी तक पहुंचा तो उन्होंने तुरंत मानस के इलाज के लिए पांच लाख रुपये की तत्काल सहायता उपलब्ध करा दी। मानस का इलाज अपोले चेन्नई में चल रहा है।

गौरतलब है कि इससे पहले भी मुख्यमंत्री इस तरह की मुसीबत में फंसे लोगों की मदद में आगे आकर हरसंभव सहायता देते रहे हैं। देवरिया के न्यू कालोनी मुहल्ले के निवासी मानस के माता पिता प्राइवेट स्कूल में शिक्षक रहे हैं। पांडिचेरी में रहकर पढ़ाई कर रहे मानस को करीब 15 दिन पूर्व ब्रेन हेम्ब्रेज हो गया था। उसके इलाज में पिता का काफी पैसा खर्च होने के बाद आर्थिक संकट से जूझ रहे उसके परिजनों ने इलाज में मदद के लिये सोशल मीडिया पर मुहिम शुरु की थी।