Breaking News

अब मुफ्त में बुक कर सकते हैं ऐसे ट्रेन टिकट….

नई दिल्ली,अगर आप ट्रेन का टिकट लेना चाहते हैं और आपके पास पैसा नहीं तब क्या करेंगे ? जाहिर सी बात है आप कहेंगे कि जब पैसे होंगे तभी रिजर्वेशन लेंगे, लेकिन आपको ऐसा करने की जरूरत नहीं है। अब रेलवे ट्रेन टिकट बुक कराने के लिए एक क्रेडिट कार्ड लॉन्च करने वाला है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया और इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने मिलकर एक IRCTC प्लेटिनम कार्ड का ऐलान किया है। यह इकलौता क्रेडिट कार्ड है, जिसकी मदद से यूजर्स मुफ्त में भी ट्रेन टिकट बुक करा सकते हैं। इस कार्ड को पाने के लिए यूजर्स को 500 रुपए देने होंगे, साथ ही इस कार्ड की सालाना फीस 300 रुपए होगी।

मोदी सरकार ने रेल अधिकारियों को दिया बड़ा तोहफा…..

पोस्ट ऑफिस की इस खास स्कीम मिल रहा है बड़ा फायदा….

जो यूजर्स irctc.in की वेबसाइट से ट्रेन टिकट बुक करते हैं, वो IRCTC-SBI क्रेडिट कार्ड की मदद से AC1, AC2, AC3 और AC चेयरकार का टिकट बुक कराया जा सकता है। इस कार्ड से टिकट बुक कराने पर यूजर्स को 10% वैल्यू बैक रिवॉर्ड प्वाइंट के रुप में मिलेगा। आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, 1 रिवार्ड प्वाइंट- 1 रुपए के बराबर माना जाएगा। कार्ड होल्डर जब इस कार्ड से 125 रुपए की खरीददारी करेंगे तो उन्हें एक रिवॉर्ड प्वाइंट मिलेगा। हालांकि यह 125 रुपए गैर-ईंधन की खरीद पर खर्च होने की शर्त लगायी गई है।

मुलायम सिंह यादव ने सपा-बसपा गठबंधन को दिया बड़ा झटका…

ऐसे मिलेगा सस्ते में घर, एसबीआई दे रहा है बड़ा मौका

इसके साथ ही यूजर्स इस कार्ड से रेलवे टिकट बुकिंग पर लगने वाला 1.8 प्रतिशत ट्रांजैक्शन चार्ज भी बचा सकेंगे। खास बात ये है कि इस कार्ड से एअरलाइन्स का टिकट भी किफायती कीमत पर बुक कराया जा सकेगा। साथ ही देश के सभी पेट्रोल पंप पर इस कार्ड की मदद से ईंधन खरीदने पर 1 प्रतिशत के फ्यूल सरचार्ज में भी छूट मिलेगी। हालांकि इसके लिए ट्रांजैक्शन 500 रुपए से लेकर 3000 रुपए तक होनी चाहिए। इस कार्ड पर ट्रैवल, डाइनिंग, होटल, ऑनलाइन खरीददारी आदि पर भी कई डील्स मिलेंगी।

सरकारी कर्मचारियों को मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, बढ़ाया इतनी फीसदी महंगाई भत्ता

गूगल पर ‘टॉयलेट पेपर’ सर्च करने पर दिख रही है ये फोटो,देख कर रह जाएंगे हैरान..

इस IRCTC-SBI Credit Card को पाने के लिए लोगों को 56767 नंबर पर RAIL लिखकर संदेश भेजना होगा। इसके बाद एसबीआई का प्रतिनिधि आपसे संपर्क करेगा और आपका कार्ड बन सकेगा। इसके साथ ही IRCTC-SBI Platinum card के इस लिंक पर क्लिक कर ऑनलाइन भी अप्लाई कर सकते हैं।

सिर दर्द के कारण कोमा में चली गई थी लड़की,जब होश आया तब तक हो चुका था ये…

इस पानी को चुराकर ले गए चोर, कीमत जानकर हैरान रह जाएंगे आप…

इस बैंक ने माफ किया शहीद जवानों का लोन….

ये एयरलाइंस दे रहा सबसे सस्ता हवाई सफऱ करने का मौका….

तीन खतरनाक जानवर के बाड़े में गिरी 8 साल की बच्ची,देखें वीडियो….

इस देश में चार बच्‍चे हुए तो जिंदगी भर के लिए टैक्‍स माफ

इस थेरेपी से अब पूरी तरह ठीक होगा ये कैंसर….

एक से ज्यादा बैंक अकाउंट है तो होगा ये बड़ा नुकसान….

नया घर बनाने को लेकर सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम…..