Breaking News

अब मैं परिपक्व हो चुका हूं- स्टोक्स

Ben-Stokes-of-England-bats-21एंटिगा, वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच से पहले इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने कहा है कि वह अब परिपक्व हो चुके हैं। स्टोक्स की वेस्टइंडीज के खिलाफ स्मृतियां अच्छी नहीं रही हैं, जिसे वह हमेशा भूलना चाहेंगे। वेस्टइंडीज के पिछले दौरे पर स्टोक्स ने बारबाडोस में ड्रेसिंग रूम के लॉकर में कैरेबियाई खिलाड़ी को मुक्के मारे थे, जिसके बाद वह आईसीसी वर्ल्ड टी-20-2014 से बाहर हो गए थे।

पिछले साल भारत की मेजबानी में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड टी-20 के फाइनल में कार्लोस ब्राथवेट ने अंतिम ओवर में स्टोक्स पर चार छक्के मार इंग्लैंड के मुंह से जीत छीन वेस्टइंडीज को दूसरी बार विश्व विजेता बनाया था। रिपोर्ट के मुताबिक स्टोक्स ने कहा, मेरे अंदर अभी भी वही भूख और ललक है। मैं लोगों का सामना करना चाहता हूं। उन्होंने कहा, मैं इस तरह सोचना चाहता हूं कि मैं पहले से ज्यादा परिपक्व हो चुका हूं। यह ज्यादा से ज्यादा मैच खेलने, नकारात्मक अंक हासिल करने से हुआ।

वह 2015 में वेस्टइंडीज दौरे पर मार्लन सैमुअल्स से भिड़ गए थे। पिछले साल टी-20 विश्व कप के फाइनल में भी स्टोक्स की सैमुअल्स के साथ बहस हुई थी। स्टोक्स ने कहा, इसी कारण मैं वो खिलाड़ी बन पाया जो मैं हूं और मैं इसे खोना नहीं चाहता। स्टोक्स को हाल ही में इंग्लैंड की टेस्ट टीम का उप-कप्तान बनाया गया है। एलिस्टर कुक के टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद जोए रूट को कप्तान और स्टोक्स को उप-कप्तान की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इंडियन प्रीमियर लीग  के आने वाले संस्करण में सबसे महंगे खिलाड़ी रहे स्टोक्स ने कहा कि उनके ऊपर इस चीज का दवाब नहीं है। स्टोक्स ने कहा कि साथी खिलाड़ी उनके साथ हंसी मजाक करते रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *