Breaking News

अब वीआईपी नहीं ईपीआई कल्चर चलेगा-पीएम नरेंद्न मोदी

नई दिल्ली, अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात में पीएम नरेंद्न मोदी ने एक बार फिर लोगों को संबोधित किया. पीएम मोदी आज के कार्यक्रम में कई मुद्दों पर अपनी और लोगों की बात की.

सरकारी फाइलों से धूल हटाने के लिए सीएम योगी ने जारी किया यह आदेश

उन्होंने युवाओं का आह्वान किया कि वह इस बार छुट्टियों में कुछ नया करें और समाज में अपना योगदान दें. वहीं पीएम मोदी ने गाड़ियों से लाल बत्ती हटाने के फैसले पर भी अपनी बात रखी.

राजनीति उनकी खत्म हो गई, जो मायावती के बंधुआ मजदूर बने रहे-स्वामी प्रसाद मौर्य

मोदी ने अपने रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में कहा कि समय आ गया है,  कि न्यू इंडिया का मतलब ईपीआई है. इसका अर्थ है एवरी पर्शन इज इम्पोर्टेंट. सभी देशवासी का महत्व है. पीएम ने कहा कि यह सब हमें मिलकर करना है.

तीन तलाक पर बीजेपी के मंत्री का विवादित बयान- मुस्लिम,अपनी हवस पूरी करते हैं और..

 मोदी ने कहा, “हमारे देश में वीआईपी संस्कृति के लिए एक प्रकार की नफरत है, लेकिन जब सरकार ने अधिकारियों की गाड़ियों से लाल बत्ती हटाने का फैसला किया तब मैंने महसूस किया कि यह नफरत कितनी भीतर तक घुसी है।

सीएम योगी ने सुनायी, कृष्ण और सुदामा के बीच हुये, कैशलेस ट्रांजेक्शन की कहानी

मोदी ने कहा, “यह लाल बत्ती वीआईपी संस्कृति की सूचक बन गई है, जो हमारे दिमाग में भीतर तक घुसी है। लाल बत्ती को हटाना केवल हमारी प्रणाली का एक हिस्सा भर है, लेकिन हमें इस संस्कृति को अपने दिमागों से हटाने का प्रयास करना होगा।”

गांवों को 24 घंटे बिजली देने के लिये, मुख्यमंत्री योगी ने लगायी जरूरी शर्त

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘न्यू इंडिया’ के पीछे की अवधारणा यह है कि ईपीआई को वीआईपी से बदल दिया जाए। ईपीआई का अर्थ है कि हर व्यक्ति महत्वूपर्ण है। हमें 125 करोड़ भारतीयों के महत्व को स्वीकार करना होगा। इसके बाद हमारे पास अपने सपनों और आशाओं को पूरा करने की सामूहिक क्षमता होगी।”

यूपी पुलिस मे बड़ा फेरबदल-सुलखान सिंह बने नये डीजीपी, देखिये पूरी लिस्ट

योगी ने डिंपल यादव समेत कर्इ दिग्गज नेताआें की सुरक्षा हटार्इ