Breaking News

अमर सिंह मिले शिवपाल सिंह यादव से, यूपी मे महागठबंधन की संभावना प्रबल

shivpal-amar-singhलखनऊ,  यूपी विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस, सपा और रालोद में गठबंधन की अटकलें तेज हो गई हैं। तीनों पार्टिय़ों के गठबंधन पर चर्चा करने के लिए सपा के राज्यसभा सांसद और महासचिव अमर सिंह ने सपा प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव से मुलाकात की। उनके मुलायम सिंह यादव से भी मिलने के आसार हैं।

मुलाकात के बाद अमर सिंह ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा, “मैं पार्टी का महासचिव हूँ, शिवपाल प्रदेश अध्यक्ष,शिवपाल जी से मिलने आया था। ” गठबंधन पर उन्होंने कहा, “चौधरी चरण सिंह को लेकर दिल्ली में एक कार्यक्रम था। इसमें मुलायम सिंह यादव के आदेश पर मैं शामिल हुआ था। उसमे गुलाम नबी आजाद, अहमद पटेल, शरद यादव, देवगौड़ा और अजीत सिंह शामिल हुए थे।”
 गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा, “गठबंधन बहुत बड़ा मामला है और मैं बहुत छोटा कार्यकर्ता हूं। यह नेताजी और सीएम अखिलेश के स्तर का मामला है।”  अमर सिंह अखिलेश पर बोले, “वह बड़े व्यक्ति हैं। संभलकर बोलते हैं, क्योंकि बोले हुए शब्द फिर वापस नहीं होते हैं। सीएम हमारे नेता हैं। अगर तलब करेंगे तो मिलूंगा, लेकिन अभी तक तलब नहीं किया है।”
दोनों नेताओं के बीच कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर चर्चा हुई या नहीं इस पर कोई भी जानकारी नहीं मिल पाई है। कयास लगाए जा रहें है कि दोनों नेताओं की इस मुलाकात में विधानसभा चुनावों में टिकट बटंवारे को लेकर बातचीत हुई है। सपा सूत्रों की मानें तो समाजवादी पार्टी 308 सीटों पर अपने कैंडि‍डेट उतारना चाहती है। पिछले दिनों कांग्रेस स्ट्रेटजिस्ट प्रशांत किशोर ने 125 सीटें सपा से मांगी तो सपा ने इनकार कर दिया था। सपा कांग्रेस को 75 और रालोद को 20 सीटें देना चाहती है। जल्द ही गठबंधन का एलान हो जाएगा।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *