Breaking News

अयोध्या में गैंगरेप के आरोपी के कांप्लेक्स पर चला बुलडोजर

अयोध्या,  अयोध्या के गैंग रेप के आरोपी मुईद खान के काम्पलेक्स पर ध्वस्तीकरण की कार्यवाही शुरू हो गयी है, जो देर रात तक चलने की संभावना है।

अयोध्या मुख्यालय से करीब बीस किलोमीटर दूर भदरसा के बहुचर्चित सामूहिक दुष्कर्म कांड के मुख्य आरोपी मुईद खान के भदरसा स्थित शॉपिंग काम्पलेक्स के ध्वस्तीकरण की कार्यवाही आज शुरू हो गयी है। सोहावल तहसील व विकास प्राधिकरण के संयुक्त अभियान में पचास दुकानों वाला शॉपिंग काम्पलेक्स पोकलैंड और तीन जेसीबी द्वारा ध्वस्तीकरण में कार्यवाही की जा रही है। छावनी के तब्दील भदरसा कस्बे का शॉपिंग काम्पलेक्स का दो किलोमीटर का एरिया सील कर कार्यवाही की जा रही है।

अयोध्या विकास प्राधिकरण के सचिव सत्येन्द्र सिंह व सोहावल एसडीएम अशोक कुमार सैनी ने बताया कि शॉपिंग काम्पलेक्स चकरोड, तालाब की भूमि पर बिना नक्शा स्वीकृति के निर्माण कराया गया है, इसलिए पूरा ध्वस्त किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पिछले हिस्से से कार्यवाही शुरू कर दी गयी है। यह भी देर रात्रि तक जारी रहेगा।

सामूहिक दुष्कर्म के मुख्य आरोपी मुईद खान की बेकरी, कारखाना तीन अगस्त को ध्वस्त किया जा चुका है। ध्वस्तीकरण की कार्यवाही के दौरान अयोध्या, प्रयागराज मुख्य मार्ग से भदरसा कस्बे तक भारी पुलिस बल तैनात है।

अयोध्या के पुलिस क्षेत्राधिकारी आशुतोष मिश्र ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था पर्याप्त की गयी है जहां कार्यवाही की जा रही है। इसके आसपास के क्षेत्र को खाली कराया गया है। पुलिस फोर्स मौजूद है। ट्रैफिक व्यवस्था भी रोका गया है। अयोध्या भदरसा में सामूहिक दुष्कर्म के आरोपी की शॉपिंग काम्पलेक्स के पीछे के हिस्से के साथ-साथ अब आगे के हिस्से पर भी बुलडोजर चलने लगा है। अगला व पिछला हिस्सा दोनों साथ ढहाया जा रहा है। नाबालिग बच्ची से गैंगरेप के मामले में आरोपी नेता की बेकरी बुलडोजर चलाकर पहले ही ध्वस्त कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि अयोध्या में नाबालिग बच्ची से गैंगरेप के मामले में बड़ी कार्यवाही की गयी है। भदरसा टाउन एरिया में इस घटना को अंजाम दिया जा रहा है।

इस गैंगरेप मामले में थाना पूराकलन्दर एवं चौकी इंचार्ज का निलम्बन के बाद बेकरी पर बुलडोजर चलाकर ध्वस्त किया गया। उन्होंने बताया कि नाबालिग से गैंगरेप के आरोपी एवं सपा नेता को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है। पीडि़ता एवं उसके परिजनों पर सुलह के लिये दबाव बनाया जा रहा था। दबाव बनाने वाले को सपा नेता एवं नगर पंचायत भदरसा के चेयरमैन मोहम्मद राशिद, सपा नेता जय सिंह राणा एवं एक अन्य के खिलाफ कोतवाली नगर में मुकदमा दर्ज हुआ है।

यह घटना अयोध्या के थाना क्षेत्र पूराकलन्दर की है। यहां सपा नेता मुईद खान के बेकरी की दुकान थी जो पहले ही उस पर बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया गया था।