Breaking News

जन सहयोग से प्रदेश में चल रही स्वच्छता की सूनामी

लखनऊ, प्रदेश में आजकल  स्वच्छता की सूनामी चल रही है और ये सब  अभियान को मिल रहे जनसहयोग से संभव हुआ है।यह बात प्रदेश के नगर विकास मंत्री  ए0के0 शर्मा ने कही।

नगर विकास मंत्री ए0के0 शर्मा ने कहा कि प्रदेश को पूर्णतया स्वच्छ एवं सुन्दर बनाने के लिए इस विशेष सफाई अभियान को जन आंदोलन का रूप देकर जनता के सहयोग से चलाया जा रहा है। जन सहयोग से ही प्रदेश में स्वच्छता की सूनामी चल रही है। उन्होंने कहा कि सभी गंदे एवं कूड़ा स्थलों को साफ-सुथरा बनाकर वहां पर नेकी की दीवार, बच्चों के झूले, बुजुर्गों के बैठने का स्थान, सेल्फी प्वाइंट, वर्टिकल गार्डेन बनाये जा रहें हैं। दोबारा लोग फिर से इन स्थानों को कूड़ा स्थलों में न बदले इसलिये वहां पर उद्यान भी बनाये जा सकते हैं।
नगर विकास मंत्री ने कहा कि तीन दिन के भीतर उ0प्र0 एक नये अंदाज में पूर्णरूप से स्वच्छ एवं साफ सुथरा दिखे इसके पूरे प्रयास किये जा रहें हैं। उन्होंने कहा कि जनता का सहयोग इसमें बहुत आवश्यक है, उनके सुझाव भी लिये जाने चाहिये। उन्होंने धार्मिक स्थलों वाले जनपदों वाराणसी, अयोध्या, चित्रकूट, मथुरा, मिर्जापुर पर विशेष रणनीति बनाकर कार्य करने के निर्देश दिये। जिससे पूजा स्थलों से निकलने वाली सामग्री को इकट्ठा किया जा सके।