Breaking News

अवकाश अवधि में शिक्षक को किया निलंबित, जांच के आदेश

हमीरपु, उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले के राठ क्षेत्रके जूनियर हाईस्कूल के शिक्षक का अवकाश के दौरान खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा निलंबित कर देने के मामले में विभाग के महानिदेशक ने बीएसए को जांच के आदेश दिये है।

बेसिक शिक्षा अधिकारी(बीएसए) आलोक सिंह ने रविवार को बताया कि जूनियर हाईस्कूल ददरी में नियुक्त शिक्षक हरीश कुमार को हार्ट अटैक आने से उसने 17 अप्रैल से 13 मई 2023 तक का अवकाश ले लिया था। डाक्टर ने उपचार के बाद उसे आराम करने की सलाह दी। उसी समय शिक्षक की ड्यूटी चुनाव में लगा दी गयी।

शिक्षक को चुनाव ड्यूटी करने के लिये खंड शिक्षा अधिकारी राठ ने बाध्य किया। उसने अवकाश की जानकारी दी और समस्त कागजात दिखाये इसके बाद भी खंड शिक्षा अधिकारी ने दस मई को निलंबित कर दिया। यही नही उसके खिलाफ तीन जून 23 को जांच बैठा दी गयी। शिक्षक का आरोप है कि एसडीआई ने उसकी कोई बात सुनने को तैयार नही थे।

शिक्षक ने मामले की लिखित जानकारी विभाग के बेसिक शिक्षा महानिदेशक विजय किरन आनंद को दी। शिक्षक का कहना है कि उसकी कोई गलती न होने के बाद भी उसको प्रताड़ित किया गया जिससे वह पूरी तरह टूट चुका है। महानिदेशक ने मामले को गंभीरता से लेते हुये बेसिकशिक्षा अधिकारी को जांच के आदेश दिये है।

बीएसए आलोक सिंह का कहना है कि मामले की जानकारी है,मामला संवेदनशील है।