Breaking News

आई आई टी कानपुर ने 1360 छात्रों को मिली डिग्री

कानपुर,  भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी), कानपुर ने बुधवार को 55वें दीक्षांत समारोह में 1360 छात्रों को डिग्री प्रदान की।

डिग्री पाने वाले छात्रों में 116 पीएचडी से, 10 एमटेक-पीएचडी (संयुक्त डिग्री), 144 एमटेक से, 556 बीटेक से, 53 एमबीए से हैं, 14 एम.डेस से हैं, 25 एमएस (रिसर्च द्वारा) से हैं, 144 एमएसी (2 वर्षीय कोर्स) से हैं, 24 डबल मेजर से हैं, 108 डुअल डिग्री से हैं, 21 एमएस-पीडी (MS दोहरी डिग्री का हिस्सा) और 105 बी.एस. से हैं।

इस वर्ष मुख्य अतिथि नारायण हेल्थ के संस्थापक और अध्यक्ष डॉ. देवी प्रसाद शेट्टी थे। दीक्षांत समारोह संस्थान के सभागार में आयोजित किया गया था, और इसकी अध्यक्षता डॉ राधाकृष्णन के कोप्पिल, अध्यक्ष, बोर्ड ऑफ गवर्नर्स (बीओजी), आईआईटी कानपुर ने की।

पिछले वर्ष संस्थान ने प्ररधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुख्य अतिथि के रूप में स्वागत किया थाऊ। संस्थान के निदेशक प्रो. अभय करंदीकर ने कहा, “ दीक्षांत समारोह एक ऐसा अवसर है जिसका सभी छात्र बेसब्री से इंतजार करते हैं। यह संस्थान के लिए भी एक महत्वपूर्ण वार्षिक अवसर होता है, क्योंकि इस दिन, हम एक और बैच की कामयाबी का जश्न मनाते हैं, जो देश और समाज के लिए अधिक से अधिक अच्छा करने के लिए अकादमिक दुनिया से बाहर असल व्यवहारिक दुनिया में जा रहे हैं। हर साल की तरह, मैं स्नातक छात्रों और पुरस्कार विजेताओं के लिए शुभकामनाएं देता हूं। मुझे उम्मीद है कि वे हमारे संस्थान में सिखाए गए मूल्यों को विकसित करना जारी रखेंगे, और बेहतर इंसान बनेंगे। ”