Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 23 नवम्बर 2017,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने साइबर स्पेस को आतंकवाद और कट्टरपंथ का मैदान बनने के खतरे को रोकने के लिये दुनिया के देशों के बीच सूचना के आदान प्रदान और समन्वय स्थापित करने की अपील की । उन्होंने कहा कि निजता और राष्ट्रीय सुरक्षा के बीच बारीक संतुलन बनाया जा सकता है। ‘वैश्विक साइबर स्पेस सम्मेलन’’ को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि इंटरनेट अपने आप में समावेशी प्रकृति का है । लेकिन खुले और सुलभ इंटरनेट की खोज अक्सर खतरे को बुलावा देती है।

ऊना,  विधानसभा के चुवानी नतीजों से पहले ही बहुजन समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने अपने पद से  इस्तीफा दे दिया है.उन्होंने पत्रकार वार्ता में कहा कि उन्होंने ये इस्तीफा अपने निजी कारणों से दिया है  हिमाचल प्रदेश में नौ नवबंर को हुए चुनाव के बाद 18 दिसंबर को इसके नतीजे आने हैं. इससे पहले ही कई पार्टियों के नेताओं ने अपने नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाना शुरू कर रखा है वहीं आज बहुजन समाजवादी पार्टी के हिमाचल प्रदेश अध्यक्ष एडवोकेट विजय नायर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. 

फिरोजाबाद, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और सांसद रामगोपाल यादव  रॉयल गार्डन में एक कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे. वहा पर उन्होनें बातों-बातों में एक बड़ा बयान दिया. रामगोपाल यादव ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी को लेकर बड़ा बयान दिया. उन्होनें कहा है कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था जैसी कोई चीज नहीं है. अपराध चरम पर है. समाजवादी पार्टी के जिला स्तरीय नेता भाजपा के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी से कम नहीं हैं. 

फर्रूखाबाद, पूर्व कैबिनेट मंत्री और सपा नेता शिवपाल सिंह यादव ने यूपी के नगर निकाय चुनावों के परिणामों पर बड़ा बयान दिया है। उन्होने चुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों के चयन पर भी टिप्पणी की। बढ़पुर में सपा नेता विश्वास गुप्ता के भाई वैभव के आशीर्वाद समारोह में पहुंचे पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि सपा ने पूरे प्रदेश में अच्छे प्रत्याशियों को नगर निकाय चुनाव में टिकट दिया है। पूरे प्रदेश में सपा का परचम लहराएगा। 

चेन्नई,  जानेमाने अभिनेता रजनीकांत ने कहा है कि वह अभी राजनीति में कदम नहीं रखने जा रहे । चेन्नई हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बातचीत में रजनीकांत ने कहा कि उनके लिए अभी राजनीति में कदम रखने की कोई जल्दबाजी नहीं है । उन्होंने कहा, ‘‘अभी राजनीति में कदम रखने की कोई जल्दबाजी नहीं है ।’’ रजनीकांत ने यह भी कहा कि वह अगले महीने अपने जन्मदिन पर अपने समर्थकों से मुलाकात करेंगे ।

लखनऊ, निजीकरण और सातवें वेतनमान की अनुशंसाओं  को लेकर बीएसएनएल के कर्मचारी संगठन कल जीपीओ पर विरोध प्रदर्शन करेंगे. यह जानकारी बीएसएलएल इम्प्लाईज यूनियन, लखनऊ इकाई के सचिव वेदप्रकाश यादव ने दी. वेदप्रकाश यादव ने बताया कि लखनऊ स्थित जीपीओ चौराहे पर कल दोपहर एक बजे से दो बजे तक बीएसएनएल के कर्मचारी संगठन फोरम आफ एसोसिएशन के बैनर तले कर्मचारी विरोध प्रदर्शन करेंगे.