Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 20 दिसम्बर 2017,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

लखनऊ, बसपा सुप्रीमो मायावती ने राजधानी में आज प्रेस रिलीज जारी कर उत्तर प्रदेश कंट्रोल ऑफ आर्गनाइज्ड क्राइम एक्ट बिल  के विरोध में बयान दिया है.उन्होनें यूपीकोका को लेकर  बड़ा खुलासा किया है.  मायावती ने  उत्तर प्रदेश कण्ट्रोल ऑफ़ आर्गनाइज्ड क्राइम एक्ट बिल  का विरोध करते हुए कहा है कि इससे सर्वसमाज के दलितों, गरीबों, पिछड़ों और अल्पसंख्यकों का दमन होगा. 

नयी दिल्ली ,जनता दल यूनाइटेड  के इस सांसद  ने आज कहा कि उन्होंने राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।  एम पी वीरेन्द्र कुमार ने आज कहा कि उन्होंने राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। कुमार ने जदयू अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा भाजपा नीत राजग के साथ गठबंधन करने के मुद्दे पर वैचारिक मतभेद को अपने इस्तीफे की मुख्य वजह बतायी है। उन्होंने आज यहां संवाददाताओं को बताया कि वह राज्यसभा के सभापति एम वैंकेया नायडू को अपना त्यागपत्र भेज चुके हैं।

लखनऊ ,यूपी में 33 आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिए गया हैं. निकाय चुनाव के बाद यूपी में पहली बार अफसरों के तबादले किए गए हैं. कन्नौज, अमेठी,औरैया, हरदोई, शाहजहांपुर समेत 8 जिलों के डीएम ट्रांसफर किए गए है. इस बार हुए ट्रांसफर में सबसे ज्यादा चर्चा आशुतोष निरंजन की है. उन्हें पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम का एमडी बनाया गया है.

नयी दिल्ली,  पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के खिलाफ की गई कथित टिप्पणी को लेकर प्रधानमंत्री से माफी मांगने की मांग पर आज लोकसभा में कांग्रेस एवं सत्ता पक्ष के बीच नोकझोंक की स्थिति देखने को मिली । सदन में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री से माफी की मांग की तो दूसरी तरफ संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने मांग को खारिज करते हुए कहा कि विपक्षी पार्टी बेवजह सदन की कार्यवाही बाधित कर रही है।

नयी दिल्ली, गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों में भाजपा को मिली जीत के बाद पार्टी के संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पार्टी सांसदों एवं कार्यकर्ताओं से आत्म संतुष्टि से बचने और 2019 के लोकसभा चुनाव में जीत सुनिश्चित करने के लिये युवाओं को प्रोत्साहित करने तथा देश भर में बूथ स्तर पर पार्टी को और अधिक मजबूत बनाने पर जोर दिया ।

चेन्नई, तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की मौत को लेकर चल रहा शंकाओं का दौर एक बार फिर तेज हो गया है. दरअसल जया के विधानसभा क्षेत्र आरके नगर में उपचुनाव होने वाले हैं और इससे ठीक एक दिन पहले टीटीवी दिनाकरन ने एक विडियो जारी किया है.विडियो में जयललिता बीमार नजर आ रही हैं और अपोलो अस्पताल के बेड पर लेटी हुई टीवी चैनल देख रही हैं. 

कोलकाता ,अदालत की अवमानना के अपराध में आठ महीने जेल में रहकर कलकत्ता हाई कोर्ट के रिटायर्ड चीफ जस्टिस सीए एस कर्णन आज प्रेसिडेंसी जेल से रिहा हो गए. उन्हें 20 जून को गिरफ्तार किया गया था. पश्चिम बंगाल पुलिस ने कर्नन को तमिलनाडु के कोयंबटूर से 20 जून को गिरफ्तार किया था. सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद वह करीब एक माह तक पुलिस से बचते रहे थे. चेन्नई में रह रहीं उनकी पत्नी सरस्वती कर्नन, अपने बड़े बेटे के साथ उन्हें जेल से लेने के लिए कोलकाता पहुंची हैं. 

लखनऊ, उत्तर प्रदेश की सिकन्दरा विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिये कल मतदान होगा। मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक कानपुर देहात जिले की सिकन्दरा सीट के उपचुनाव का मतदान सुबह आठ बजे शुरू होकर शाम पांच बजे तक होगा। इस उपचुनाव में तीन लाख 21 हजार 975 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे।