Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 28 दिसम्बर 2017,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लोकतंत्र पर जनता का भरोसा पुख्ता करने के लिये एक अहम कदम उठाया है। यह जानकारी समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र चौधरी ने दी। राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि अखिलेश यादव ने ईवीएम पर जनता के मन में पनप रहे अविश्वास की समाप्ति की दिशा में एक कदम उठाया। विपक्ष के साथ मिलकर बैठकर चर्चा का एक प्रस्ताव दिया। 

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल यादव ने इस सपा नेता  को लेकर कहा कि ये समाजवादी पार्टी  के लिए कलंक है. आज फिरोजाबाद में एक निजी कार्यक्रम में भाग लेने आए शिवपाल ने कुलभूषण जाधव पर ‌दिए सांसद नरेश अग्रवाल के बयान का विरोध किया. फिरोजाबाद के सिरसागंज में एक निजी कार्यक्रम में भाग लेने आए सपा नेता शिवपाल यादव ने सपा के राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल पर तंज कसा  और उनको सपा के लिए कलंक बताया.

लखनऊ, उत्तर प्रदेश शासन ने राजस्व प्रशासन के अधिकारियों को आम जनता में शासन और प्रशासन के प्रति विश्वसनीयता और बेहतर संवाद बनाए रखने के उद्देश्य से शीतकालीन भ्रमण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। इस भ्रमण के दौरान विकास योजनाओं और कार्यक्रमों की प्रगति का सघन निरीक्षण किए जाने के भी निर्देश दिए गए हैं।

नयी दिल्ली,  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज भाजपा को निशाने पर लेते हुए उस पर देश के संविधान पर हमला बोलने और राजनीतिक फायदे के लिए झूठ का सहारा लेने का आरोप लगाया। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस का मुख्य सिद्धांत सत्य है। कांग्रेस के स्थापना दिवस को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि भले ही उनकी पार्टी को नुकसान हो या चुनाव में हार का सामना करना पड़े किन्तु वह सत्य का साथ नहीं छोड़ेगी।

नयी दिल्ली,  भारत ने कुलभूषण जाधव और उनके परिवार के बीच मुलाकात के आयोजन के पाकिस्तान के तौर तरीकों को ‘‘अशिष्ट’’ करार देते हुए कहा कि इसमें मानवता और सद्भाव गायब थे और भयभीत करने वाले वातावरण में जाधव के परिवार वालों के मानवाधिकारों का पूरी तरह से उल्लंघन किया गया। लोकसभा में पाकिस्तान के इस व्यवहार की कड़ी निंदा की गई ।

नई दिल्ली, आखिर संविधान बदलने वाले विवादित बयान पर बढ़ते लगातार विरोध के बाद, आज सुबह लोकसभा में केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े को माफी मांगनी पड़ी.लोकसभा में हेगड़े ने बृहस्पतिवार को यह कहकर सदस्यों से माफी मांगी कि अगर उनके बयान से किसी की भावना को ठेस पहुंची है तो इसके लिए वह माफी मांगते हैं.उन्होंने कहा, “मेरे बयान को लेकर जो सदन में गतिरोध चल रहा है,

मैनपुरी, समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता की आज मैनपुरी में मौत हो गई . वह समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष थे. मैनपुरी के सपा नेता की हत्या कर दी गई. आज उनका शव फिरोजाबाद में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर लावारिस हालत में मिला. अनुमान लगाया जा रहा है कि हत्यारे उनके शव को यहां फेंककर भाग गए.

नयी दिल्ली, सीबीआई ने रेलवे के तत्काल आरक्षण तंत्र को ध्वस्त करते हुए एक ही बार में सैकड़ों टिकटों का आरक्षण करने वाले एक अवैध साफ्टवेयर का निर्माण करने के आरोप में अपने सॉफ्टवेयर प्रोग्रामर को आज गिरफ्तार किया. सीबीआई के प्रवक्ता अभिषेक दयाल ने बताया कि एजेंसी के सहायक प्रोग्रामर अजय गर्ग और उसके मुख्य सहयोगी अनिल गुप्ता को सॉफ्टवेयर विकसित कर रुपये की एवज में साफ्टवेयर बांटने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.